इस एप पर अपलोड करें बिजली से जुड़ी समस्याओं की तस्वीर, ऐसे होगा निस्तारण

रायपुर। छत्तीसगढ़ में बिजली से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या का हल अब तुरंत होगा इसके लिए बिजली विभाग की तरफ से एक व्यवस्था की गई है। दरसअल एक आम नागरिक जब अपने घर से कहीं जाने के लिए निकलता है रास्ते में चलते वक्त कई बार बिजली से जुड़ी समस्याओं से इंसान रूबरू होता है, जैसे ट्रांसफार्मर का जलना, बिजली की तार का  गिर जाना, खंभे का टूट जाना आदि। अब बात आती है इस तरह की परेसानियों का लोग शिकायत करें। लेकिन अब छत्तीसगढ़ की जनता को इसके लिए परेशान होने की जरूरत नहीं है। क्योंकि जिस नई व्यवस्था की बात की जा रही है वह 2 अक्टूबर उपलब्ध हो जाएगी।

दरअसल, मोर बिजली एप जो आपकी बिजली संबंधी इमरजेंसी का तत्काल निवारण करेगी। बिजली कंपनी आने 2 अक्टूबर को मोर बिजली एप में एक इमरजेंसी विंडो अपलोड करने जा रही है जहां आप अपनी समस्या को बता पाएंगे। इस विंडो पर शिकायत तस्वीर अपलोड करके की जाएगी। आपको जानकारी के लिए बता दें कि मोर बिजली ऐप में जिस इमरजेंसी विंडो को जोड़ा जा रहा है उसकी खास बात यही है कि शिकायतकर्ता उसमें बड़ी ही आसानी से तस्वीर को अपलोड कर सकेंगे।

उसे उस तस्वीर के बारे में कुछ भी लिखने की जरूरत नहीं होगी। कम्पनी के कर्मचारी गूगल की सहायता से तस्वीर कहां की है यह पता लगा लेंगे और बहुत जल्द ही उस समस्या का समाधान करेंगे। यदि किसी कारणवश तस्वीर से समस्या वाली जगह का पता नहीं चलता है तो बिजली कम्पनी के कर्मचारी शिकायतकर्ता को फोन कर उस जगह की जानकारी प्राप्त करेंगे।

Show More

Related Articles