पेट्रोल की कीमत में हुई बढ़ोत्तरी, डीजल स्थिर, ऐसे जानें आज का भाव

नई दिल्ली। कोरोना वायरस के संक्रमण से जहां एक आम जनजीवन वेपटरी हो गई है वहीं दूसरी  तरफ सरकारी तेल कंपनियां भी आम जनता को रह रह कर झटका दे रहीं हैं। दरसअल तेल कंपनियों ने बीते कुछ दिनों से डीजक के दाम में कोई बढ़ोत्तरी नहीं की हैं। लेकिन बीते दो दिन पहले यानि मंगलवार को पेट्रोल की कीमत में एक बार फिर 9 से 10 पैसे की बढ़ोतरी कर दी है। इससे पहले बीते 30 जुलाई को दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने डीजल के दाम में 8.36 रुपये की कटौती भी की थी जिससे डीजल 73.56 रुपये प्रति लीटर हो गया। इससे दिल्ली की जनता को बड़ा राहत पहुंचा। 

जानिए आपके शहर में कितना है दाम- अगर आप घर पे हैं और पेट्रोल-डीजल के दाम पता करने चाहते है तो आप एसएमएस के जरिए भी जान सकते हैं। इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार, आपको RSP और अपने शहर का कोड लिखकर 9224992249 नंबर पर भेजना होगा। हर शहर का कोड अलग-अलग है, जो आपको आईओसीएल की वेबसाइट से मिल जाएगा। 

सुबह छह बजे बदलते है दाम- आपको बता दें कि प्रति दिन सुबह छह बजे तेल की कीमत में बदलाव होता है। सुबह छह बजे से ही नई दरें लागू होती हैं। इसके पहले पूराने रेट पर ही मिलता है। पेट्रोल व डीजल के दाम में एक्साइज ड्यूटी, डीलर कमीशन और अन्य चीजें जोड़ने के बाद इसका दाम लगभग दोगुना हो जाता है।

Show More

Related Articles