स्मिता बंसल ने खोला अपनी रियल और रील की ‘रूहानियत’ का राज़!

अपनों के साथ काम करने का मौका मुश्किल से ही मिलता है। हालांकि ये कुछ लोगों के लिए सपना सच होने जैसा लग सकता है, लेकिन कुछ के लिए यह काफी मुश्किल होता है। एमएक्स सीरियल रूहानियत की निर्देशक के रूप में अपने पति अंकुश मोहला के साथ 20 साल बाद काम करने पर स्मिता बंसल ने एक खुशनुमा शादीशुदा ज़िंदगी और काम का राज़ बताया।
अपने पति के साथ काम करने के बारे में स्मिता ने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि मैं अंकुश के साथ लगभग 20 साल बाद अभिनेता-निर्देशक की हैसियत से काम कर रही हूं। वो न सिर्फ मेरे साथ बल्कि सेट पर सबके साथ बहुत ही मिलनसार निर्देशक हैं। हमने जानबूझकर एक साथ काम ना करने का फैसला किया, क्योंकि हमें अपने काम को घर पर लाना या काम पर घर की बातें करना पसंद नहीं है और फिर ‘रूहानियत’ सामने आई और मैं ना नहीं कह सकी। मुझे खुशी है कि उन्होंने सोचा कि मैं प्रिया की भूमिका निभा सकती हूं। वो सेट पर एक टास्कमास्टर है जबकि घर पर मेरी चलती है। इतना कि मेरी बेटी यह कहकर हंसती है कि मां हमेशा पापा को घर पर निर्देशित करती है, लेकिन अब मामला उल्टा हो गया है, अब वो मुझे बता रहे हैं कि क्या करना है। हालांकि सेट पर उनके होने से जाहिर तौर पर आराम रहता है, लेकिन हम दोनों काफी प्रोफेशनल हैं और हम अपने काम और निजी जीवन को अलग रखना पसंद करते हैं। हम में से कोई भी अपने काम को वापस घर नहीं ले जाता है, यही वजह है कि मुझे लगता है कि हम एक साथ पूरी तरह से काम करते हैं।’’
‘रूहानियत’ में स्मिता दो यंग और खूबसूरत लड़कियों की एक प्यारी मां प्रिया का रोल निभा रही हैं, और अमन वर्मा उनके पति अशोक के किरदार में हैं। उनकी अरेंज मैरिज आगे चलकर पूरी तरह से रोमांस में बदल जाती है और फिर इसमें विवाहेतर संबंध के चलते एक नया मोड़ आ जाता है। ‘रूहानियत’ हमें प्रिया और अशोक के वैवाहिक जीवन और उसमें आने वाली उलझनें दिखाती है। अंकुश मोहला और ग्लेन बैरेटो द्वारा निर्देशित, रूहानियत में अर्जुन बिजलानी और कनिका मान भी महत्वपूर्ण भूमिकाओं में होंगे।

Related Articles