‘The Kerala Story’: छात्राओं के लिए ‘द केरल स्टोरी’ के मुफ्त शो का भाजपा नेता ने किया आयोजन

लखनऊ। सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की उप्र इकाई के एक नेता ने शनिवार को कॉलेज की छात्राओं के लिए हाल ही में सिनेमाघरों में रिलीज हुई हिंदी फिल्म ‘द केरल स्टोरी’ देखने के लिए मुफ्त शो का आयोजन किया। भाजपा के प्रदेश मंत्री अभिजात मिश्रा ने ‘द केरल स्टोरी’ के एक मुफ्त शो की व्यवस्था की और लगभग 80 कॉलेज छात्राओं के लिए यहां एक मूवी थियेटर बुक किया।

मिश्रा ने कहा कि यह फिल्म सच पर आधारित है, इसका मकसद यह दिखाना था कि किस तरह लड़कियों को बरगलाया जाता है और फिर उनका धर्मांतरण किया जाता है। उन्होंने कहा कि वह इस फिल्‍म के माध्‍यम से लड़कियों को जागरूक होने का संदेश देना चाहते हैं, ताकि वे किसी के झांसे में न आयें। अभिजात ने शनिवार को ट़वीट किया, ”लव जिहाद से बच्चियों के जीवन को सुरक्षित करने के लिए ‘केरल फाइल्‍स’ अवश्य देखें।

आतंकवादियों एवं लव जिहाद का समर्थन और केरल फाइल्‍स का विरोध करने वाली पार्टियों को ही प्रतिबंधित करना चाहिए।” फिल्म देखने वाली एक छात्रा अंकिता अवस्थी ने कहा कि फिल्म ‘लव जिहाद’ पर आधारित है और हमें हर समय जागरूक रहना चाहिए। छात्राओं के साथ आई शिक्षिका प्रतिमा घोष ने कहा कि इस फिल्म को देखने के बाद हमें उम्मीद है कि लोग सबक लेंगे और जागरूक होकर बुरे लोगों से दूर रहेंगे।

घोष ने कहा, “फिल्म में ‘लव जिहाद’ का मुद्दा भी उठाया गया है, जिसका इस्तेमाल भोली-भाली लड़कियों को फंसाने के लिए किया जाता है।” इस बीच समाजवादी पार्टी के प्रवक्ता अमीक जमी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी को अपना नाम बदलकर भारतीय नाजी पार्टी कर लेना चाहिए और सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय को अपना नाम बदलकर प्रचार मंत्रालय कर लेना चाहिए।

उन्होंने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री के पास बात करने के लिए कुछ नहीं है बल्कि वह एक प्रोपेगेंडा फिल्म की बात कर रहे हैं और इससे पता चलता है कि भाजपा कर्नाटक में बड़ी हार का सामना करने जा रही है। कर्नाटक में चल रहे चुनाव अभियान के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हालिया भाषण में भी फिल्म का उल्लेख किया गया था।

कांग्रेस प्रवक्ता अंशु अवस्थी ने कहा कि फिल्में लोगों को शिक्षित करने के लिए होती हैं, लेकिन भाजपा हर मुद्दे पर राजनीति करती है, अब अपनी राजनीतिक जरूरतों को पूरा करने के लिए ऐसी फिल्में बना रहे हैं। अभिजात ने शुक्रवार को ट्वीट किया था, ‘लव जिहाद से बच्चियों के जीवन को सुरक्षित करने के लिए केरल फाइल्‍स अवश्य दिखाएं।’

उन्होंने इसी ट़वीट में कहा ‘ मैं 100 बच्चियों को अपनी तरफ से फिल्म दिखाऊंगा, आप भी दिखाएं। सचेत रहें, सुरक्षित रहें।’ सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी के नेता इस फिल्‍म का प्रचार और सराहना भी कर रहे हैं। प्रदेश भाजपा के वरिष्ठ प्रवक्ता हरिश्चन्द्र श्रीवास्तव ने शुक्रवार को ट्वीट कर कहा था ‘द कश्‍मीर फाइल्‍स की तरह द केरल स्‍टोरी भी मानवीय संवेदनाओं को झकझोर देने वाली फिल्म है।’

श्रीवास्तव ने कहा, ‘यह एक ऐसी हकीकत को उजागर करती है जिस पर चर्चा करने वाले को इस्लामोफोबिक बता दिया जाता है। इस साहसी फिल्म के लिए निर्माता, निर्देशक एवं कलाकार अभिनंदन के पात्र हैं।’ सुदीप्तो सेन द्वारा लिखित और निर्देशित ‘द केरला स्टोरी’ हिंदी भाषा में बनी फिल्म है। अदा शर्मा अभिनीत यह फिल्म शुक्रवार को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी।

फिल्म की कहानी केरल से कथित तौर पर गायब हुईं ‘‘लगभग 32,000 महिलाओं’’ की ‘‘खोज’’ पर आधारित है। केरल में मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) और कांग्रेस के अनुसार, फिल्म में किया गया यह दावा सरासर गलत है कि 32,000 महिलाओं का धर्म परिवर्तन किया गया, उन्हें कट्टरपंथी बनाया गया तथा उन्हें भारत एवं दुनिया में आतंकी मिशन में तैनात किया गया।

Related Articles