टू-व्हीलर खरीदने की है योजना,तो आ रहे हैं ये बहुत ही शानदार वाहन

इस त्योहारी सीजन में कई वाहन निर्माता अपने नए वाहनों को पेश करने के लिए तैयार हैं। जहां भारत में त्योहारी सीजन के दौरान कुछ बिल्कुल नई बाइक और स्कूटर बिक्री के लिए उपलब्ध होंगे, वहीं कुछ सालाना अपडेट, के साथ ही स्पेशल एडिशन मॉडल भी जल्द ही देश में पेश किए जाएंगे। यहां हम आपको उन सभी आनेवाली बाइक्स और स्कूटरों के बारे में बता रहे हैं जो अगले कुछ महीनों में भारत में लॉन्च होने वाले हैं।

Bajaj Pulsar 250
बजाज ऑटो इस साल नवंबर में नई पल्सर 250 मोटरसाइकिल लॉन्च कर सकती है। यह भारत में लॉन्च होने वाला बजाज के लाइनअप में अब तक का सबसे बड़ा पल्सर मॉडल होगा। कंपनी अपनी नई पल्सर 250 मोटरसाइकिल की टेस्टिंग कर रही है और इसे कई मौकों पर देखा गया है। खबरों की मानें तो इसमें 250 cc का ऑयल-कूल्ड सिंगल-सिलेंडर इंजन दिया जा सकता है। और ट्रांसमिशन विकल्प में 6-स्पीड कॉन्स्टेंट मेश ट्रांसमिशन शामिल हो सकता है। यह इंजन लगभग 28 PS का पावर और 20 Nm का टॉर्क जेनरेट कर सकता है।

न्यू-जेन KTM RC390
पल्सर बाइक की नई रेंज के अलावा, बजाज ऑटो भारत में KTM RC रेंज की नई पीढ़ी को भी लॉन्च करने की तैयारी कर रही है, जिसकी शुरुआत RC390 से होगी। खबरों के मुताबिक भारत में नई-जेनरेशन RC390 की इस साल नवंबर में बिक्री शुरू किए जाने की संभावना है।

TVS Jupiter 125
नई Raider 125 के बाद, टीवीएस मोटर कंपनी नए Jupiter 125 (ज्युपिटर 125) स्कूटर के साथ 125 सीसी टू-व्हीलर सेगमेंट में अपनी मौजूदगी को मजबूत करने के लिए कमर कस रही है। Jupiter 125 को भारतीय बाजार में 7 अक्तूबर को लॉन्च किया जाएगा। यह भारत में 125 सीसी स्कूटर सेगमेंट में Hero Maestro Edge 125 (हीरो मेस्ट्रो एज 125) और Honda Activa 125 (होंडा एक्टिवा 125) सहित अन्य स्कूटरों को सीधी टक्कर देगा।

BMW 400 GT
BMW Motorrad India पहले भी कई मौकों पर नए 400 GT स्कूटर के टीजर जारी कर चुकी है। जिससे संकेत मिलता है कि इसकी आधिकारिक लॉन्चिंग की तारीख नजदीक है। बीएमडब्ल्यू की नई पेशकश के लिए प्री-लॉन्च बुकिंग भारत में चुनिंदा बीएमडब्ल्यू मोटरराड डीलरशिप पर शुरू हो गई है। इस स्कूटर को खरीदने के इच्छुक ग्राहक एक लाख रुपये की टोकन राशि पर बुकिंग करवा सकते हैं।

BMW 400 GT की कुछ अंतरराष्ट्रीय बाजारों में पहले से ही बिक्री हो रही है। इसमें 350 cc सिंगल-सिलेंडर, लिक्विड-कूल्ड इंजन मिलता है जो 7,500 rpm पर 33.5 bhp का अधिकतम पावर और 5,750 rpm पर 35 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। यह इंजन सीवीटी गियरबॉक्स के साथ आता है। यह एक बहुत ही प्रीमियम पेशकश के तौर पर सामने आएगी, जिसका भारतीय बाजार में कोई सीधा मुकाबला नहीं होगा। लॉन्च होने पर इसकी कीमत लगभग 4 लाख रुपये होने की उम्मीद है।

 

 

 

Related Articles