7 रुपये में 100 किलोमीटर तक चलेगी ये बाइक, ये कंपनी भी लॉन्च करेगी इलेक्ट्रिक मोटरसाइकल

हैदराबाद। गिरती अर्थव्यवस्था और बढ़ती मंहगाई के इस दौरा में जहां हर वस्तु की कीमत लगातार बढ़ती जा रही और खास करके प्रेट्रोल और डीजल के रेड आसमान छू रहे हों वहां पर अगर कोई ऐसी बाइक आ जाए जो महज 7 से 8 रूपए की लगत में आपको 100 किमी का सफर तय करा दे तो कैसा लगेगा। जी हां बिल्कुल सही सुना आप ने हैदराबाद की एक इलेक्ट्रिक व्हीकल कंपनी आटोमोबाइल ने ऐसा कर दिखाया है।

दरसअल इस कंपनी ने एक बहुत ही सस्ते लगत पर  इलेक्ट्रिक बाइक मार्केट में लॉन्च की है। इसका नाम है Atum 1.0। इस बाइक की मूल कीमत 50,000 रुपये निश्चित की गई है। आपको बता दें कि Atum 1.0 इंटरनेशनल सेंटर फॉर ऑटोमोटिव टेक्नॉलजी (ICAT) अप्रूव्ड लो-स्पीड इलेक्ट्रिक बाइक है। यह बाइक इतनी सस्ती कि महज सात से आठ रुपये में 100 किलोमीटर तक चल सकती है।

Atum 1.0 को ड्राइव करने के लिए आपको ड्राइविंग लाइसेंस और कागजात की जरूरत नहीं पड़ेगी। इस बाइक को भारतीय ग्राहकों के लिए खास तरह से डिजाइन बनाया गया है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि Atum 1.0 इलेक्ट्रिक बाइक में पोर्टेबल लिथियम-ऑयन बैटरी लगाई गई है, जो करीब चार घंटे से भी कम समय में फुल चार्ज हो जाती है। कंपनी ने दावा किया है कि सिंगल चार्ज के बाद यह बाइक 100 किलोमीटर की रेंज देती है। इस बाइक में दो साल की बैटरी वॉरंटी के साथ दी गई है। इतना ही नहीं अगर कंपनी की मानें तो इस बाइक सिंगल चार्ज के लिए मात्र यूनिट बिजली लेती है।

इसकी मतलब साफ है कि बाइक 7-10 रुपये में 100 किलोमीटर की रेंज देती है। इसके साथ ही आपको बता दें कि  रॉयल इनफील्ड भी बहुत जल्द इलेक्ट्रिक बाइक लॉन्च करने वाली है। इसके साथ ही कंपनी के सीईओ विनोद के. दसारी ने कहा कि कंपनी इलेक्ट्रिक व्हीकल सेगमेंट में दस्तक देने जा रही है। कंपनी इलेक्ट्रिक बाइक पर काम कर रही है। कंपनी की तरफ से इसके डिजाइन या कीमत को लेकर कोई खुलासा नहीं किया गया है।

Show More

Related Articles