Purania -शिवदीप लांडे का अचानक इस्तीफा: बिहार पुलिस में खलबली,समर्थक आश्चर्य में

Purania – बिहार के वरिष्ठ IPS अधिकारी शिवदीप वामनराव लांडे ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने फेसबुक पर एक भावुक पोस्ट के माध्यम से यह जानकारी साझा की। जब हिंदुस्थान समाचार ने उनसे पूछा कि आप एक अच्छे छवि के अधिकारी हैं आपने क्यों इस्तीफा दिया। इस पर उन्होंने कहा कि मैंने व्यक्तिगत कारण से पुलिस सेवा से इस्तीफा दे दिया है।वे लगातार 18 वर्षों से पुलिस सेवा में थे और अपने कार्यकाल के दौरान कई महत्वपूर्ण पदों पर रहे, जिसमें मुजफ्फरपुर प्रक्षेत्र के और हाल ही में पूर्णिया प्रक्षेत्र के आईजी का पद शामिल है।

लांडे की छवि एक कुशल, निडर और स्वतंत्र निर्णय लेने वाले अधिकारी की रही है। उनके करोड़ों फॉलोअर्स हैं और युवा उनसे प्रेरणा लेते हैं। जहां भी उनकी पोस्टिंग होती थी, वहां का माहौल बदल जाता था। उन्हें अपराधियों के अंदर भय व्याप्त करने वाले अधिकारी के रूप में जाना जाता था।

अपने फेसबुक पोस्ट में लांडे ने लिखा कि उन्होंने हमेशा बिहार को अपने परिवार से भी ऊपर रखा है। उन्होंने अपने कार्यकाल के दौरान हुई किसी भी गलती के लिए माफी मांगी और कहा कि वे भविष्य में भी बिहार में ही रहेंगे और यह उनकी कर्मभूमि बनी रहेगी।

उनके अचानक इस्तीफे ने कई तरह की अटकलें शुरू कर दी हैं। कुछ लोगों का मानना है कि उन्होंने राजनीतिक और अनैतिक दबाव के कारण यह कदम उठाया है, जबकि कुछ का कहना है कि वे राजनीति में प्रवेश कर सकते हैं। लांडे के इस फैसले ने युवाओं और आम जनता के बीच भी चिंता पैदा कर दी है। लोग सोच रहे हैं कि आखिर उन्होंने ऐसा निर्णय क्यों लिया, खासकर जब उन्होंने पूर्णिया में अभी सिर्फ 45 दिन ही बिताए थे।

यह घटना बिहार पुलिस में एक बड़े बदलाव का संकेत हो सकती है, खासकर जब कुछ दिन पहले ही एक अन्य वरिष्ठ IPS अधिकारी काम्या मिश्रा ने भी इस्तीफा दिया था। आने वाले दिनों में इस मामले पर और अधिक जानकारी सामने आने की उम्मीद है, जिससे लांडे के इस्तीफे के वास्तविक कारणों का पता चल सकेगा।

Purania-Bhopal- दुर्घटना में घायल विद्युत कार्मिकों को 10 हजार रुपये की तत्काल आर्थिक सहायता

Related Articles