UP NEWS -न्याय मिलने की आस में पल पल घुट घुट कर मर रही बेवा औरत

UP NEWS -जिले की सिराथू तहसील में तैनात लेखपाल अनुज सिंह के कारनामे इन दिनों चर्चा का विषय बन गए हैं। जमीन की नाप हो, प्रधानमंत्री आवास के लिए रिपोर्ट लगानी हो, या फिर पैसे लेकर जमीन की अदला बदली हो ऐसे तमाम करनामें इन दिनों जनता की जुबान पर है। पटवारी साहब को पैसे की भूख इतनी ज्यादा बढ़ी की एक बेसहारा मजलूम महिला को अधिकारियों के दफ्तर के चक्कर लगाने को मजबूर कर दिया।विकासखंड सिराथू के ग्राम पंचायत नारा की रहने वाली रहमतुन्निशा निशा ने उप जिलाधिकारी सिराथू की चौखट पर पहुंचकर धन लोभी लेखपाल अनुज सिंह की करतूत को बताते हुए शिकायती पत्र सौंपा। रहमतुन निशा का कहना था कि तकरीबन 10 वर्ष पूर्व उसके पति का देहांत हो गया था माता-पिता का भी साया सर से उठ चुका है|

UP NEWS -also read –Kolkata Politics- तृणमूल कांग्रेस के प्रतिनिधी दल ने भाजपा नेता दिलीप घोष की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को लेकर की गई टिप्पणी के खिलाफ राज्य चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई।

दो छोटे-छोटे मासूम बच्चों के साथ मेहनत मजदूरी कर वह अपना गुजारा करती है रहने के लिए उसके पास कोई भी पक्का मकान नहीं है जिस पर उसे प्रधानमंत्री आवास का लाभ मिला किंतु जब उसने आवास बनवाना शुरू किया तो लेखपाल अनुज सिंह ने उससे पैसे की डिमांड की और कहा अगर पैसे नहीं मिले तो मैं इसे स्वीकृति नहीं दूंगा। जिसके चलते लाचार महिला ने उप जिलाधिकारी सिराथू कार्यालय पहुंचकर न्याय की गुहार लगाई फिलहाल इस मामले में महिला का कहना था कि उप जिलाअधिकारी द्वारा उसे न्याय दिलाने का आश्वासन दिया गया है।

Related Articles