धनबाद में एक ही परिवार के चार लोगों ने खाया जहर, एसएनएमएमसीएच में भर्ती

धनबाद। धनबाद जिले के बरवाअड्डा थाना क्षेत्र स्थित पांडेय बरवा में एक ही परिवार को चार लोगों ने जहर खाकर आत्महत्या करने की कोशिश की है। सभी को गंभीर स्थिति में इलाज के लिए धनबाद एसएनएमएमसीएच में भर्ती कराया गया है। आत्महत्या का प्रयास करने वालों में पांडेय बरवा निवासी टीपन महतो, उनकी पत्नी दुखिया देवी, बड़ी बेटी गीता देवी और छोटी बेटी संगीता कुमारी शामिल है।

 

इलाजरत दुखिया देवी ने घटना के संबंध में बताया कि उनकी बड़ी बेटी गीता का तीन माह के बच्चे का इलाज कराने के लिए वे सोमवार को कोलकाता ले जा रहे थे। लेकिन रास्ते में ही बच्चे की मौत हो गई। इसके बाद वे सभी नवजात का शव लेकर वापस घर पहुंचे। घर पहुंचने के बाद उनकी बेटी गीता देवी चीखने चिल्लाने लगी। उन्होंने कहा कि बच्चे की मौत के सदमे आकर सभी ने मंगलवार अहले सुबह जहर खा कर जान देने की कोशिश की।

 

उन्होंने आगे बताया कि बड़ी बेटी की शादी उन्होंने बड़े ही धूमधाम से टुंडी के रहनेवाले एक युवक से किया था, लेकिन बेटी को ससुराल में अक्सर प्रताड़ित किया जाता था। ससुराल वालों की प्रताड़ना और बच्चे का इलाज नहीं कराए जाने के बाद वह मायके पहुंची थी, ताकि उसके बच्चे का इलाज हो सके।

 

स्थानीय लोगों का कहना है कि नवजात बच्चे के इलाज कराने को लेकर घर में कलह होती रहती थी। इसके बाद बच्चे का शव देख उसकी मां गीता पूरी तरह से टूट गई थी। इसके बाद वह अपने माता-पिता और बहन को ही अपने बच्चे की मौत का दोषी मान चीखने चिल्लाने लगी। इसके बाद बेटी और मातापिता के बीच विवाद बढ़ा और फिर सभी ने जहर खाकर जान देने की कोशिश की।

Related Articles