जिलों में तैनात अफसरों की बढ़ी धड़कनें, जल्द चलेगी तबादला एक्सप्रेस, अखिलेश के टच में रहे अफसर होंगे साइडलाइन

लखनऊ: शासन में बड़े स्तर पर हुए फेरबदल के बाद अब जल्द ही जिलों में तैनात अफसरों की पोस्टिंग में भी बड़े पैमाने पर फेरबदल देखने को मिलेगा. ट्रांसफर पोस्टिंग से पहले जिलों में तैनात अफसरों की धड़कनें बढ़ गई है. साथ ही उन्हें इस बात की चिंता सताए जा रही है कि अब उनकी पोस्टिंग कहां होगी. इतनी ही नहीं उन अफसरों की धड़कनें ज्यादा बढ़ी हुई हैं, जो सूबे के पूर्व मुख्यमंत्री व सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के करीबी माने जाते रहे हैं. वहीं, अखिलेश के करीबी अफसरों को अबकी सूबे में सपा की सरकार बनने की उम्मीद थी. लेकिन ऐसा न होने की सूरत में उनकी दिक्कतें बढ़ गई हैं और उन्हें साइडलाइन करने की सभी तैयारियां की जा चुकी हैं.

शासन सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक ईद बीतने के बाद अब जिला स्तर पर भी अफसरों के तबादले किए जाएंगे. साथ ही बताया गया कि इस तबादले में उन तमाम अफसरों को चिन्हित किया गया है, जो सूबे के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के करीबी माने जाते रहे हैं और बीते विधानसभा चुनाव के दौरान अखिलेश के संपर्क में थे. शासन से जुड़े सूत्रों का कहना है कि जिलों में तैनात करीब एक दर्जन अफसरों को आने वाले कुछ दिनों में जब बड़े स्तर पर जिलों में फेरबदल होंगे तो साइडलाइन कर के शासन में महत्वहीन विभागों में विशेष सचिव जैसे पदों पर पोस्टिंग दी जाएगी.

सूत्र बताते हैं कि करीब एक दर्जन जिलों में जो जिलाधिकारी के पद पर अधिकारी तैनात हैं, वो अखिलेश यादव और समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के संपर्क में थे और अफसरों का यह मानना था कि जो विधानसभा चुनाव के दौरान प्रदेश में जो बयार चल रही थी, उससे समाजवादी पार्टी की सरकार बनती दिख रही थी. ऐसे में इन अफसरों ने समय को भांपते हुए अखिलेश यादव से संपर्क साधने में देर नहीं की.

 

Related Articles