ललितपुर: गैंगरेप पीड़िता से आज मुलाकात करेंगे अखिलेश यादव, लखनऊ से रवाना

ललितपुर: सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव आज ललितपुर जा रहे हैं. जहां वे ललितपुर गैंगरेप पीड़िता और उसके परिवार से मुलाकात करेंगे. गैंगरेप मामले में पाली इंचार्ज समेत 6 लोगों पर मुकदमा दर्ज किया गया है. सपा जिलाध्यक्ष ललितपुर ज्योति सिंह लोधी ने बताया कि ललितपुर पहुंचने के लिए सपा मुखिया अखिलेश यादव लखनऊ से निकल चुके हैं.

क्या है पूरा मामला ?
ललितपुर के पाली क्षेत्र में गैंगरेप पीड़ित नाबालिग के साथ थाने के सरकारी क्वार्टर में थाना प्रभारी के रेप करने का मामला सामने आया है. पीड़ित ने आपबीती एसपी को सुनाई तो उन्होंने आरोपित इंस्पेक्टर को लाइन हाजिर करने के साथ केस दर्ज करने का आदेश दिया. इस मामले में थाना पाली में तैनात प्रभारी निरीक्षक समेत करीब 6 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज की गई.

ललितपुर के पाली थाना क्षेत्र की एक महिला ने पुलिस अधीक्षक को दिए शिकायती पत्र में बताया कि उसकी नाबालिग पुत्री को पाली के ही 4 लोग विगत 22 अप्रैल को बहला-फुसलाकर भोपाल ले गए. जहां पर नाबालिग लड़की को रेलवे स्टेशन के पास गलियों में छिपाकर रखा गया. आरोप लगाया कि उसकी पुत्री के साथ तीनों व्यक्तियों द्वारा लगातार 3 दिन तक दुष्कर्म किया गया. वहीं, 26 अप्रैल को चारों ने लड़की को थाना पाली में छोड़कर भाग गए.

महिला ने बताया कि पाली में तैनात दारोगा ने लड़की को उसकी मौसी के पास छोड़ दिया. मौसी ने लड़की को 2 दिन के लिए दुराचार करने वाले एक युवक की बहन के पास भेज दिया. महिला ने बताया कि 27 अप्रैल को सुबह थाने में उसकी लड़की को फिर से बुलाया गया. जहां लड़की का बयान लिया गया. वहीं, आरोप है कि जैसे ही शाम हुई, उसकी मौसी लड़की को थानाध्यक्ष के पास कमरे में ले गई जहां उसके साथ दुष्कर्म किया गया. इसके बाद लड़की को पुन: मौसी को सौंप दिया गया. इसकी कोई भी सूचना लड़की के माता-पिता को नहीं दी गई.

बताया कि 30 अप्रैल को उसकी लड़की को चाइल्ड लाइन के सुपुर्द कर दिया गया. बच्ची की काउंसलिंग की गई तो उसने सारी घटना बताई. पीड़ित महिला की शिकायत पर पुलिस अधीक्षक ने मामला दर्ज करने के निर्देश दिए. एसपी के आदेश पर पुलिस ने चंदन, राजभान, हरीशंकर, महेंद्र चौरसिया, प्रभारी निरीक्षक तिलकधारी सरोज और गुलाबबाई अहिरवार के खिलाफ धारा मामला दर्ज कर विवेचना शुरू कर दी है.

 

Related Articles