चेन्नई : राजीव गांधी सरकारी अस्पताल में लगी आग, कोई हताहत नहीं

 

 

चेन्नई: तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई में बुधवार सुबह 11 बजे राजीव गांधी सरकारी अस्पताल के एक हिस्से में आग लग गई. इसके बाद मरीजों को वहां से सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया. ये जानकारी अधिकारियों ने दी. अस्पताल के अधिकारियों के अनुसार 33 मरीजों को आग प्रभावित वार्डों से स्थानांतरित कर दिया गया. तमिलनाडु के स्वास्थ्य मंत्री मा. सुब्रहमण्यम अस्पताल पहुंचे और संवाददाताओं से कहा, ‘मरीजों को सुरक्षित दूसरे वार्ड में भेज दिया गया है. इस हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ है. आग बिजली के रिसाव के कारण लगी है.’

राज्य के स्वास्थ्य सचिव जे. राधाकृष्णन ने कहा कि आग पर काबू पाने के लिए दमकल की गाड़ियों को लगाया गया है. अस्पताल के अधिकारियों ने कहा कि सुरक्षा एहतियात के तौर पर ऑक्सीजन सिलेंडर भी हटा दिए गए हैं. बताया गया कि आग लगने वाले ब्लॉक के अंदर 400 गैस सिलेंडर रखे हुए थे. अपुष्ट रिपोर्ट में कहा गया कि एक सिलेंडर में आग लगने के दौरान विस्फोट हो गया.

हालांकि, कोई हताहत या घायल होने की सूचना नहीं है. सभी मरीजों को सुरक्षित निकाल लिया गया है. तमिलनाडु के प्रमुख स्वास्थ्य सचिव राधाकृष्णन ने कहा, सभी मरीजों को सुरक्षित निकाल लिया गया है. आग पुरानी इमारतों में से एक में लगी है. नए तीन ब्लॉक आग से सुरक्षित हैं. अभी तक किसी के हताहत होने या घायल होने की सूचना नहीं मिली है. पुलिस अधिकारियों ने घटना की जांच शुरू कर दी है.

 

Related Articles