दादा मियां दरगाह में रोजेदारों संग शिवपाल यादव ने किया रोजा इफ्तार

लखनऊ: पवित्र महीना रमजान अब अपने आखिरी पड़ाव में पहुंच गया है. कोरोना के चलते सभी तीज-त्योहारों के साथ पिछले दो वर्ष से रमजान की इफ्तार पार्टियां भी नहीं हो रही थीं. दो वर्ष बाद एक बार फिर से रमजान में इफ्तार कार्यक्रमों की रौनक देखने को मिल रही है. मंगलवार को शहर की मशहूर दरगाह दादा मियां मजार पर भव्य रोजा इफ्तार का आयोजन हुआ. इसमें प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव, कांग्रेस नेता नसीमुद्दीन सिद्दीकी और कई अन्य हस्तियों ने रोजेदारों के साथ इफ्तार किया.

शिवपाल सिंह यादव ने इफ्तार पार्टी में पहुंचकर दरगाह के सज्जादानशीन मौलाना शबाहात हसन शाह से मुलाकात की. इफ्तार कार्यक्रम में कांग्रेस नेता नसीमुद्दीन सिद्दीकी सहित मुफ्ती अबुल इरफान मियां फरंगी महली और टीले वाली मस्जिद के इमाम मौलाना सैयद फजलुल मन्नान रहमानी भी मौजूद रहे. मीडिया से बात करते हुए शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि उनकी इस दरगाह में बेहद आस्था है और यहां आने से बरकत मिलती है.

आजम खां से मुलाकात पर पूछे गए सवाल पर शिवपाल यादव ने कहा कि उनको परेशान किया जा रहा है. वह इस वक्त परेशानी में हैं. आजम खां साहब के साथ जुल्म हो रहा है और इस वक्त सबको मिल करके उनकी मदद करना चाहिए. उन्होंने कहा कि नेताजी की अगुवाई में समाजवादी पार्टी को आजम खां साहब का मामला उठाना चाहिए.

Related Articles