महंत नृत्य गोपाल दास की हालत में सुधार, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने लिया आशीर्वाद

लखनऊ: श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपालदास की हालत में अब सुधार है. मंगलवार को डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य उन्हें देखने मेदांता हॉस्पिटल पहुंचे. यूरिनरी ट्रैक्ट में संक्रमण के कारण उन्हें मेदांता हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है.

मेदांता हॉस्पिटल के डायरेक्टर डॉ. राकेश कपूर ने बताया कि महंत नृत्य गोपाल दास (84) को यूरिनरी ट्रैक्ट इन्फेक्शन है. इसकी वजह से एक्यूट किडनी फेलियर और सामान्य कमजोरी के साथ अयोध्या से मेदांता हॉस्पिटल लखनऊ में भर्ती कराया गया. यहां डॉक्टरों ने उनका इलाज शुरू किया. महंत नृत्य गोपालदास की ब्लड, यूरिन और रेडियोलॉजी की जांचें की गईं. अभी उनको क्रिटिकल केयर विभाग के डॉक्टरों की निगरानी में रखा गया है. उन्होंने बताया कि अभी हालत स्थिर है.

बता दें कि 2 वर्ष पूर्व कृष्ण जन्मभूमि मथुरा में कृष्ण जन्मोत्सव के दौरान वह कोरोना संक्रमित हो गए थे. इसके बाद वह लगातार डॉक्टरों की देख-रेख में हैं. मणिरामदास जी की छावनी मंदिर स्थित उनके आवास में एक आइसीयू बनाया गया था. इससे पहले 3 अक्‍टूबर 2021 को महंत नृत्य गोपाल दास की तबीयत खराब हो गई थी. तब उन्‍हें सांस लेने में तकलीफ होने के कारण मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया था. उनका चेकअप करने मेदांता अस्पताल के निदेशक राकेश कपूर अयोध्या पहुंचे थे. तब स्थिति गंभीर होने के चलते महंत को आईसीयू में रखा गया था.

Related Articles