मेघा अग्रवाल को ‘मिसेज ग्रेशियस’ का ताज

राजधानी लखनऊ की मेघा अग्रवाल ने मिसेज यूपी- ‘क्वीन आफ वरचियू’ कांटेस्ट में ‘मिसेज ग्रेशियस’ का ताज सिरमौर करने का श्रेय प्राप्त किया। कांटेस्ट के फाइनल राउंड के लिये 22 महिलाओं का चयन किया गया था। इस मौके पर लखनऊ की महापौर सयुंक्ता भाटिया मुख्य अतिथि थीं। रैंप पर शादीशुदा महिलाओं ने साबित किया कि वह सिर्फ घर और परिवार तक ही सीमित नहीं बल्कि वह अन्य चुनौतियों को भी स्वीकार करने में समर्थ हैं। मिसेज यूपी- ‘क्वीन आॅफ वरचियू’ कांटेस्ट में ‘मिसेज ग्रेशियस’ का खिताब जीतने वाली श्रीमती मेघा अग्रवाल ने रैंप पर अपनी प्रतिभा का जलवा बिखेर कर लोगों को बखूबी आकर्षित करने के साथ ही जजों का दिल जीत लिया। ‘मिसेज ग्रेशियस’ श्रीमती अग्रवाल ने इस उपलब्धि से शादी शुदा अन्य महिलाओं को भी इस क्षेत्र में आगे बढ़ने के लिये प्रोत्साहित किया।

बता दें कि राजधानी के एक बिजनेसमैन की पत्नी मेघा अग्रवाल दो बच्चों की मां हैं और वह सयुंक्त परिवार से ताल्लुक रखती हैं। वह न सिर्फ परिवार की जिम्मदारी संभालती बल्कि अपनी कंपनी की निदेशक भी हैं। ‘मिसेज ग्रेशियस’ का खिताब जीतने वाली श्रीमती अग्रवाल ने कहा कि ‘क्वीन आॅफ वरचियू’ कांटेस्ट के प्लेटफार्म ने उन्हें आत्मविश्वास से लबरेज करने के साथ ही खुद को जानने का मौका भी प्रदान किया है। उन्होंने पहली इस प्रतियोगिता में भाग लिया था।

अपनी जीत से उत्साहित श्रीमती अग्रवाल ने कहा कि ‘‘बहुत सी शादीशुदा महिलाओं का सपना ऐसी प्रतियोगिताओं में भागेदारी करने का होता है लेकिन सामाजिक रुढि़यों के चलते वह ऐसे किसी क्षेत्र में आगे नहीं बढ़ पाती हैं और उनका सपना साकार नहीं हो पाता हैं।’’ मेघा ने कहा कि ‘‘घर-परिवार और कंपनी की जिम्मेदारी संभालने के साथ जब मैं सफल हो सकती हूं तो दूसरी महिलायें भी अपने सपने को साकार और चाहत को पूरा कर सकती हैं। मेरे पति, बहन और दोनों बच्चों ने मुझे पूरा स्पोट प्रदान किया। मैं विशेष रुप से एमयूपीक्यूवी की संस्थापक व निदेशक प्रीति यादव का आभार व्यक्त करती हूं।’’

Related Articles