Royal Enfield लांच करने जा रही है ये 4 नई शानदार बाइकें, जानें क्या है इनकी खासियत

देश की सबसे शानदार मोटर बाइक बनाने वाली कंपनी Royal Enfield अपने व्हीकल लाइन अप को अपडेट करने के लिए लगातार नए-नए मॉडलों की टेस्टिंग कर रही है। हाल ही में इन बाइक्स को अलग अलग मौकों पर टेस्टिंग के दौरान देखा भी गया है। मौजूदा वक्त में वैश्विक महामारी के कारण कुछ मॉडलों की लांच में देरी भी हुई है, लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि अब कंपनी जल्द ही बाजार में इन बाइक्स को पेश करेगी। तो आइये जानते हैं Royal Enfield की आने वाली उन 4 बाइक्स के बारे में –

Royal Enfield 650cc Cruiser:- हाल ही में कंपनी की नई फ्लैगशिप मॉडल 650सीसी क्रूजर को टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है। यह कंपनी की तरफ से पेश की जाने वाली मिडलवेट बाइक होगी। कंपनी इस बाइक में 650cc की क्षमता का इंजन प्रयोग करेगी, जिसका इस्तेमाल मौजूदा इंटरसेप्टर और कांटिनेंटल जीटी में देखने को मिला है। ऐसा माना जा रहा है कि कंपनी इस बाइक में नेविगेशन एसिस्ट जैसे फीचर्स को भी शामिल करेगी। इस बाइक को अगले साल तक बाजार में उतारा जा सकता है। इसकी कीमत तकरीबन 3 लाख रुपये के आस पास हो सकती है।

Royal Enfield Meteor 350:- इस बाइक को भी कई मौकों पर टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। इसके अलावां हाल ही में इसकी कुछ तस्वीरें भी इंटरनेट पर वायरल हुई हैं। जानकारी के अनुसार कंपनी ने इस बाइक को बिल्कुल नए J प्लेटफॉर्म पर तैयार किया है। बाजार में लांच होने के बाद यह बाइक मौजूदा थंडरबर्ड को रिप्लेस करेगी। इसमें डिजिटल एनालॉग कलस्टर और स्मार्टफोन कनेक्टिविटी जैसे फीचर्स को शामिल किया जा सकता है। कंपनी इस बाइक को तीन अलग अलग वैरिएंट में पेश करेगी। ऐसा माना जा रहा है कि इसकी कीमत तकरीबन 1.60 लाख रुपये रखी जा सकती है।

2021 Royal Enfield Classic 350:- कंपनी ने हाल ही में बाजार में अपने बेस्ट सेलिंग मॉडल क्लॉसिक 350 को नए BS6 इंजन अपडेट के साथ बाजार में पेश किया है। इसके अलावां कंपनी नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल पर भी काम कर रही है। इस बाइक को भी नए J प्लेटफॉर्म पर तैयार किया है। काफी हद तक यह बाइक मौजूदा मॉडल जैसी ही होगी, लेकिन कंपनी इसमें कुछ नए फीचर्स और तकनीक को शामिल कर सकती है। इस बाइक को भी अगले साल तक बाजार में लांच किया जा सकता है।

Royal Enfield Hunter:- कंपनी ने हाल ही में नए ट्रेड मार्क हंटर को पेटेंट करवाया है। इस बाइक को भी टेस्टिंग के दौरान कई बार स्पॉट किया गया है। सोशल मीडिया पर लीक हुए कुछ तस्वीरों के अनुसार यह कंपनी की तरफ से पेश की जाने वाली सबसे किफायती बाइक्स में से एक हो सकती है। यह भी खबरे आ रही हैं कि कंपनी इस बाइक में 250cc की क्षमता का इंजन प्रयोग कर सकती है। इसके अलावां यह बाइक 350cc इंजन के साथ भी देखी गई है। हालांकि अभी इसके इंजन के बारे में आधिकारिक तौर पर कोई जानकारी नहीं मिल सकी है।

Show More

Related Articles