BHOPAL- कोरेक्स तथा अन्य नशीले पदार्थों की रोकथाम के लिए करें सघन जाँचः उप मुख्यमंत्री शुक्ल

BHOPAL- उप मुख्यमंत्री राजेन्द्र शुक्ल ने शुक्रवार को कलेक्ट्रेट सभागार रीवा में कानून व्यवस्था तथा यातायात व्यवस्था की समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिये कि पुलिस रात्रिकालीन गश्त बढ़ाएं। उन्होंने कहा कि कोरेक्स, गांजा तथा अन्य नशीले पदार्थ पूरी युवा पीढ़ी को बर्बाद कर रहे हैं। इसका जिले में प्रवेश रोकने के लिए सीमाओं पर कड़ी जाँच करें। कोरेक्स के मूल स्रोतों पर चोट करें। एनडीपीएस एक्ट की तरह नशे के विरूद्ध कड़े वैधानिक प्रावधान बनाने के लिए पड़ोसी राज्यों से भी अनुरोध किया जाएगा। शराब की अवैध बिक्री कड़ी कार्रवाई करें जिससे दोबारा इस कार्य को करने की कोई हिम्मत न कर सके।

उप मुख्यमंत्री शुक्ल ने कहा कि अपराधियों की कमर तोड़ने के लिए कठोर कदम उठाएं। रीवा शहर में यातायात व्यवस्था में सुधार की आवश्यकता है। यातायात को ठीक किए बिना शहर का सौन्दर्य नहीं बढ़ेगा। यातायात पुलिस तथा नगर निगम मिलकर यातायात व्यवस्था को सुधारने का प्रयास करें। आटो के लिए स्थान निर्धारित करें। पार्किंग तथा ठेले वालों के लिए स्थान तय करें। आटो यूनियन के साथ बैठक करके उनसे भी ट्रैफिक व्यवस्था में सुधार के संबंध में सुझाव लें। व्यवस्थाएं ठीक करने के साथ नियमों का उल्लंघन करने वालों पर कार्रवाई भी करें।

बैठक में आईजी एमएस सिकरवार ने जिले की कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए की जा रही कार्रवाइयों की जानकारी दी। बैठक में नगर निगम के अध्यक्ष व्यंकटेश पाण्डेय, कमिश्नर गोपालचन्द्र डाड, डीआईजी साकेत प्रकाश पाण्डेय सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी और स्थानीय जन-प्रतिनिधि उपस्थित रहे।

Related Articles