Jammu Kashmir -101 अग्निवीर आकांक्षी एनसीसी कैडेटों को तैयार किया

Jammu Kashmir -अग्निवीर के लिए लक्ष्य रखने वाले 101 एनसीसी कैडेटों की आकांक्षाओं का समर्थन करने के प्रयास में, 2 जेएंडके बीएन एनसीसी जम्मू ने 17 अप्रैल से 20 अप्रैल तक एनसीसी प्रशिक्षण अकादमी (एनटीए), नगरोटा में एक तैयारी कैडर का आयोजन किया। कैडर का लक्ष्य 22 अप्रैल से 29 अप्रैल तक होने वाली आगामी अग्निवीर लिखित परीक्षा में सफलता के लिए कैडेटों को आवश्यक उपकरणों से लैस करना है। तैयारी कैडर के दौरान, कैडेटों को सावधानीपूर्वक जानकारी दी गई।

कैडेटों को अग्निवीर की विभिन्न श्रेणियों को कवर करने वाली लिखित परीक्षा का पाठ्यक्रम, अध्ययन योजनाओं को अनुकूलित करने के लिए अंकों का विषयवार वितरण, अग्निवीर की आवश्यकताओं के अनुरूप प्रभावी तैयारी तकनीकें, व्यावहारिक अभ्यास के लिए ऑनलाइन मॉक टेस्ट श्रृंखला तक पहुंच जैसी सुविधाएं दी गईं।

लेफ्टिनेंट अरुण शर्मा और टी/ओ संतोष कुमार के नेतृत्व में कैडर को बटालियन कमांडर, 2 जेएंडके बीएन एनसीसी कर्नल आरएस जसरोटिया, एसएम ब्रिगेडियर पीएस चीमा, एसएम, वीएसएम, ग्रुप कमांडर, जम्मू ग्रुप ने कैडेटों के साथ बातचीत की, प्रेरणा पैदा की और उनकी अग्निवीर आकांक्षाओं को साकार करने के लिए समर्पित तैयारी के महत्व पर जोर दिया।

Jammu Kashmir -also read-Jaipur- 250 फर्जी थानेदारों की और होगी गिरफ्तारी…पेपर लीक को लेकर किरोड़ी लाल का गहलोत पर बड़ा हमला!

Related Articles