Ranchi News-भाजपा को बड़ा झटका, पूर्व विधायक जानकी प्रसाद यादव

Ranchi News-चुनाव से पहले कोडरमा संसदीय क्षेत्र में भाजपा को बड़ा झटका लगा है। बरकट्टा से भाजपा के पूर्व विधायक जानकी प्रसाद यादव समेत उनके 117 सहयोगी कार्यकर्ताओं ने भाजपा से इस्तीफा दे दिया है। पार्टी कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को बरकट्ठा में चिंतन बैठक कर सामूहिक रुप से इस्तीफा दिया। जानकी यादव के इस्तीफा देने के बाद अटकलें काफी तेज हो गई हैं कि अब वे किस पार्टी का दामन थामेंगे। जानकी प्रसाद यादव ने इस्तीफा देने के बाद भाजपा पर बड़ा हमला बोला है। उन्होंने कहा है कि कोडरमा लोकसभा सीट से चुनाव समिति में जगह नहीं मिला जिसके कारण बहुत दुखी हूं।

Ranchi News-also read-UPSC CSE 2023-24 Result Out- सिविल सेवा का अंतिम परिणाम जारी, सीएसई 2023 में आदित्य श्रीवास्तव ने टॉप किया

2019 के लोकसभा चुनाव में कोडरमा सीट से बरकट्टा विधानसभा क्षेत्र से भारी मत मिला था। पर इसके बाद भी पार्टी एक बार पूछने भी नहीं आई। 2024 लोकसभा चुनाव में पार्टी ने मेरा नाम काटकर निर्दलीय विधायक अमित यादव को शामिल किया है, जिसे पार्टी ने 6 साल के लिए पार्टी से निलंबित कर दिया था। इस कारण से कार्यकर्ताओं में काफी रोष है। हालांकि इस्तीफा के बाद जानकी प्रसाद के दूसरे पार्टी में शामिल होने की अभी तक कोई सूचना नहीं मिली है। पर सम्भावना है कि वे राजद या झामुमो का दामन थाम सकते हैं।

Related Articles