उत्तरी बंगाल में भाजपा का बंद का असर, बंद रही दुकानें, नहीं चली निजी बसें

कोलकाता। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की ओर से बुलाए गए 12 घंटे के बंद के कारण उत्तर- पश्चिम बंगाल के कई क्षेत्रों में निजी बसें सड़कों से नदारद रहीं और दुकानें और बाजार बंद रहे। भाजपा ने आदिवासियों पर “यातना” और कथित पुलिस गोलीबारी में एक पार्टी कार्यकर्ता की मौत के विरोध में राज्य के उत्तरी हिस्से के आठ जिलों में बंद का आह्वान किया है।

सुबह छह बजे से शुरू हुए बंद में भाजपा कार्यकर्ता महत्वपूर्ण चौराहों पर सड़कों पर उतरे और वाहनों को रोका। उन्होंने बंद के समर्थन में जुलूस भी निकाला। कूचबिहार जिले में हालांकि सरकारी बसें चलती रहीं, लेकिन निजी बसें सुबह के समय सड़कों से नदारद रहीं। जलपाईगुड़ी जिले में ज्यादातर दुकानें बंद रहीं। कदमतला में बंद समर्थकों ने सरकारी बसों को जबरन रोक दिया। क्षेत्र के अन्य जिलों से भी व्यवधान की सूचना मिली है।

उत्तर बंगाल क्षेत्र में कूच बिहार, जलपाईगुड़ी, अलीपुरद्वार, दार्जिलिंग, कलिम्पोंग, उत्तर दिनाजपुर, दक्षिण दिनाजपुर और मालदा जिले शामिल हैं। राज्य भाजपा अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने गुरुवार को बंद की घोषणा करते हुए सुश्री ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली तृणमूल कांग्रेस सरकार पर आतंक और कुशासन का माहौल बनाने का आरोप लगाया। उल्लेखनीय है कि उत्तर दिनाजपुर जिले के कलियागंज के पास राधिकापुर में एक भाजपा कार्यकर्ता मृत्युंजय बर्मन की मौत हुयी थी। भाजपा का आरोप है कि मृत्युंजय की मौत बुधवार रात पुलिस फायरिंग में हुई।

Related Articles