छत्तीसगढ़: ‘लव जिहाद’ को लेकर सीएम भूपेश का भाजपा पर तंज-‘इनकी बेटियां करें तो लव, दूसरों की करें तो जिहाद’

बिलासपुर। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ‘लव जिहाद’ को लेकर विपक्षी दल भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर कड़ा हमला बोला है। बुधवार को बिलासपुर में बघेल ने कहा कि कहा कि ‘इनकी बेटियां करें तब लव और दूसरों की करें तब जिहाद।’ जिले के अकलतरी गांव में एक निजी कार्यक्रम में शामिल होने के बाद मीडियाकर्मियों से बातचीत के दौरान बघेल ने आरोप लगाया कि भाजपा बेमेतरा के बिरनपुर गांव में हुई हिंसा की घटना को लेकर राजनीतिक रोटी सेंकने की कोशिश कर रही है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा ने न घटना की जांच की जरूरत समझी, न रिपोर्ट का इंतजार किया, सीधा दूसरे दिन बंद का आह्वान किया। ऐसी स्थिति पैदा की गई जैसे छत्तीसगढ़ में पता नहीं क्या हो गया है। दो बच्चों के बीच झगड़े में मौत हुई। किसी की मौत दुखद है। इसे उचित नहीं ठहराया जा सकता, लेकिन इसकी आड़ में राजनीतिक रोटी सेंकने की कोशिश हो रही है।

उन्होंने कथित ‘लव जिहाद’ को लेकर विपक्षी दल के नेताओं पर निशाना साधते हुए कहा, ‘‘वे लव जिहाद की बात करते हैं। भाजपा के बड़े नेताओं की बात करें तब सबकी बेटियों ने किसके साथ शादी की है…मुसलमानों से। वह लव जिहाद नहीं है? छत्तीसगढ़ में पार्टी के सबसे बड़े नेता की बेटी पता नहीं कहां है…वह लव जिहाद नहीं है। इनकी बेटियां करें तब लव, दूसरे की करें तब जिहाद।

बघेल यहीं नहीं रुके। भाजपा से सवाल पूछते हुए उन्होंने कहा कि बिरनपुर में हिंसा को रोकने के लिए पार्टी ने क्या कोशिश की। आपको केवल राजनीतिक रोटी सेंकना है। अपने दामाद को मंत्री बनाकर रखते हैं, सांसद बनाकर रखते हैं लेकिन दूसरों के लिए दूसरा कानून।

Related Articles