भाजपा की वाशिंग मशीन में ट्रंप भी होंगे शुद्ध

मुंबई। शिवसेना (ठाकरे गुट) के मुखपत्र सामना के माध्यम से सीबीआई के स्थापना दिवस समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाषण को लेकर निशाना साधा गया है। सामना ने लिखा है कि अमेरिका में डोनाल्ड ट्रंप पर गिरफ्तारी की तलवार लटक रही है। मि. ट्रंप भी दिल्ली आकर भाजपा में शामिल होंगे और उनका ”सूट बूट” भाजपा की वाशिंग मशीन में डालकर स्वच्छ किया जाएगा।

सामना की संपादकीय में कहा गया है कि प्रधानमंत्री मोदी ने सीबीआई को ताकतवर भ्रष्टाचारियों के खिलाफ बिना डरे कार्रवाई करने कहा है। ”देश में अब भ्रष्टाचार के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए राजनीतिक इच्छाशक्ति का अभाव नहीं है। भ्रष्ट व्यक्ति कितना भी शक्तिशाली क्यों न हो, उसके खिलाफ बिना डरे कार्रवाई करें। पीएम मोदी के इस भाषण पर पर सामना ने लिखा है कि मेहुल चौकसी, नीरव मोदी, अडानी जैसी मंडली पर कार्रवाई क्यों नहीं हो रही है? सीबीआई- ईडी पिंजरे का तोता बन गई है। मालिक के ईशारे पर विटू-विटू और मिठू-मिठू कर रही है।शिवसेना से ”टूटे” 5 सांसद व 9 विधायक ऐसे है की वे सीबीआई और ईडी के हिटलिस्ट में थे। अब शिवसेना छोड़ते ही सीबीआई, ईडी ने उन्हें भाजपा वाशिंग मशीन में डालकर एकदम से साफ सुथरा कर दिया है। जब तक भाजपा के पास भ्रष्टाचार धोने की वाशिंग मशीन है तब तक प्रधानमंत्री का भ्रष्टाचार को खत्म आदि करने भाषा का इस्तेमाल न करना ही अच्छा है। इससे उन्हीं की हंसी हो रही है।

सामना के अनुसार ”सीबीआई-ईडी जैसी एजेंसियों की प्रतिष्ठा पिछले सात-आठ वर्षों में धूमिल हो गई है और इन एजेंसियों को शुद्ध करने वाली वाशिंग मशीन अद्यापि बननी बाकी है। मोदी के भाषण से अडानी जैसी भाजपा मंडली का आत्मविश्वास अवश्य बढ़ा होगा। कार्रवाईयों और गिरफ्तारियां से बचने के लिए भ्रष्टाचारी मंडली भाजपा में प्रवेश करती है, इसकी मोदी को खुशी होती होगी तो यह उनका सवाल है। सीबीआई, ईडी सिर्फ कपड़े सुखाकर उसे कड़क इस्त्री आदि करने का काम करें। मोदी जी को असल में यही कहना था। संदेश स्पष्ट है। भ्रष्टाचारी सिर्फ भाजपा में ही रहेंगे और उन्हें पनाह मिलेगी।

Related Articles