छत्तीसगढ़: आईएएस अनिल टुटेजा, मेयर एजाज ढेबर समेत कई कारोबारियों के ठिकानों पर ईडी का छापा

रायपुर। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बुधवार की सुबह यहां आईएएस अधिकारी अनिल टुटेजा, मेयर एजाज ढेबर, अनवर ढेबर और कई कारोबारियों अमोलक सिंह भाटिया, बलदेव सिंह भाटिया, पप्पू बंसल, विनोद बिहारी आदि लोगों के यहां छापेमारी की है। इनमें ढेबर परिवार के यहां पहले इनकम टैक्स डिपार्टमेंट का छापा पड़ चुका है।

आज सुबह ईडी की टीम ने आईएएस अनिल टुटेजा, शराब कारोबारी अमोलक सिंह भाटिया, रायपुर नगर निगम के महापौर एजाज ढेबर, होटल कारोबारी अनवर ढेबर और पप्पू बंसल के ठिकानों पर छापेमारी की है। इन सभी के आवास के बाहर सीआरपीएफ के जवान तैनात हैं।

उल्लेखनीय है कि मंगलवार को ईडी की टीम ने रायपुर के बड़े उद्योग समूह के ठिकानों के साथ-साथ बिलासपुर रायगढ़ समेत कई शहरों में छापा मारा । मंगलवार को ईडी ने उद्योगपति कमल सारडा के ठिकानों पर छापा मारा। इसके साथ ही भिलाई के सेक्टर 9 में स्थित प्रशासनिक उच्चाधिकारियों के निवास स्थानों पर भी दबिश दी। रायगढ़ जिले में ईडी के अधिकारियों द्वारा उद्योगपति योगेश सिंघल और जमीन कारोबारी आलोक रतेरिया के यहां कार्रवाई की है।

गौरतलब है कि ईडी ने इसके पहले कार्रवाई करते हुए आईएएस समीर बिश्नोई, मुख्यमंत्री कार्यालय की उप सचिव सौम्या चौरसिया, कोयला दलाल सूर्यकांत तिवारी, कारोबारी सुनील अग्रवाल और लक्ष्मीकांत तिवारी सहित दो खनन अधिकारियों को गिरफ्तार कर चुकी है।

इन छापेमारी को लेकर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भाजपा को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा है कि कोई ऐसा वर्ग नहीं बचा, जहां छापा नहीं डाला गया हो। ईडी भाजपा शासित राज्यों में कोई भी कार्यवाही नहीं कर रही है।

Related Articles