पंजाब: बीएसएफ ने फिरोजपुर में ₹ 8 करोड़ की हेरोइन बरामद की

फिरोजपुर: पंजाब में घने कोहरे का फायदा उठाकर पाकिस्तानी ड्रग तस्कर फिरोजपुर बॉर्डर में घुस गए और करीब 7-8 करोड़ की हेरोइन खेतों में छिपा दी. हालांकि, बीएसएफ की टीम ने पाकिस्तान से आए ड्रग तस्करों की इस कोशिश को नाकाम कर दिया. बरामद की गई करीब 7-8 करोड़ रुपये की यह खेप फिरोजपुर थानांतर्गत पीर इस्माइल खां गांव में आलू के खेतों में छिपाई गई थी.
बीएसएफ के जवानों ने गुरुवार की दोपहर पेट्रोलिंग की तो कंटीले तार के पास पैरों के निशान मिले. इसके बाद उन्हें शक हुआ और इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया गया. बीएसएफ के द्वारा जांच के बाद खेप जब्त की गई. खेप से एक किलो हेरोइन बरामद की गई है, जिसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत करीब 7 करोड़ रुपये बताई जा रही है. फिलहाल ड्रग्स को जांच के लिए भेज दिया गया है.
इससे पहले बीएसएफ ने अजनाला के कसोवाल गांव से एक ड्रोन और एक किलो हेरोइन की खेप जब्त की थी. बीएसएफ अधिकारियों के मुताबिक, 31 दिसंबर की रात कसोवाला गांव में ड्रोन मूवमेंट देखा गया और जवानों पर फायरिंग भी की गई. बीएसएफ अधिकारियों ने बताया कि एक किसान ने अपने खेत में ड्रोन गिरते देखा. ड्रोन बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया था और कीचड़ से लथपथ हो गया था.
पंजाब में सीमा पार से ड्रग्स तस्करी का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है. वर्ष 2022 के दौरान पंजाब फ्रंटियर बीएसएफ के बीएसएफ जवानों ने अलग-अलग घटनाओं में 22 ड्रोन, 316.988 किलोग्राम हेरोइन, 67 हथियार और 850 राउंड कारतूस जब्त किया. साथ ही दो पाकिस्तानी घुसपैठियों को मार गिराया. इसके अलावा 23 पाकिस्तानी नागरिकों को गिरफ्तार कर लिया. बीएसएफ ने 9 पाकिस्तानी नागरिकों को पाक रेंजर्स को सौंप दिया, जो अनजाने में अंतरराष्ट्रीय सीमा रेखा पार कर गए थे.

Related Articles