त्रिपुरा के पूर्व CM बिप्लब देब के घर पर हमला, आगजनी और वाहनों में तोड़फोड़

अगरतला: त्रिपुरा में गोमती जिले के उदयपुर में त्रिपुरा के पूर्व मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब के पैतृक घर पर मंगलवार देर रात अज्ञात लोगों ने हमला किया. हमलावरों ने सामानों में आग लगा दी. वहीं, उनके घर पर मौजूद पुजारियों के वाहनों में भी तोड़फोड़ की. यह घटना उस समय हुई जब पुजारियों का एक समूह देब के उदयपुर के जामजुरी इलाके के राजनगर स्थित आवास पर पहुंचा.
पुजारी बुधवार को देब के पिता के वार्षिक श्राद्ध समारोह में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राज्यसभा सांसद के आवास पर यज्ञ करने आए थे. खबरों के मुताबिक, बदमाशों ने संतों पर हमला किया और उनके वाहनों में तोड़फोड़ की. आसपास के लोगों और स्थानीय लोगों ने पुजारियों को बचाया, जिसके बाद बदमाश भाग गए.
इस हमले में प्रभावित एक शख्स कौशिक ने कहा, ‘मैं माँ त्रिपुर सुंदरी मंदिर के दर्शन करने आया था. इसके बाद मैं यहाँ अपने गुरुदेव जी के निर्देश पर बुधवार को होने वाले यज्ञ की तैयारियों को देखने आया. अचानक एक भीड़ आई और मुझ पर हमला किया. भीड़ में शामिल लोगों ने मेरे वाहन में तोड़फोड़ की. शोर मचाने पर वे लोग भाग गए. वे लोग सीपीआई (एम) या कोई नहीं, के नारे लगा रहे थे.’
घटना को लेकर स्थानीय लोगों ने विरोध शुरू कर दिया. इस बीच, प्रदर्शनकारियों ने हमलावरों की दुकानों में तोड़फोड़ की. इसके बाद भारी पुलिस बल की तैनाती की गई है. हालात को काबू में करने के लिए उप मंडल पुलिस अधिकारी निरुपम देब बर्मा और अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक देबांजना रॉय मौके पर पहुंचे.
बता दें कि इससे पहले पिछले साल अगस्त महीने में त्रिपुरा कांग्रेस के वरिष्ठ नेता के ऊपर जानलेवा हमला करने का एक मामला सामने आया था. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सुदीप रॉय बरमन पर हमला उस वक्त हुआ था जब वह भारत जोड़ो यात्रा निकाल कर लौट रहे थे. इस हमले में हमलावरों ने बरमन की कार के साथ भी तोड़फोड़ की.

Related Articles