राज्यपाल के जीवन पर आधारित पुस्तक ‘प्रतिबद्धता के पदचिह्न’ का विमोचन, सरकार के कामों की हुई समीक्षा

 

लखनऊ: राजभवन में बुधवार को राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने राज्य सरकार के कामकाज की समीक्षा की. अलग-अलग जिलों में प्रवास पर गए मंत्रियों से अनुभव साझा किए और उनको जरूरी दिशा-निर्देश भी दिए. इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्यपाल आनंदीबेन पटेल के जीवन पर आधारित पुस्तक का विमोचन किया. जबकि, राज्यपाल ने सरकार के कामकाज को सराहा और कहा कि सरकार कुछ इसी तरह से काम करती रहे, ताकि समाज में सबसे पिछड़े व्यक्ति के जीवन में भी सुधार हो.

राज्यपाल आनंदीबेन पटेल इससे पहले भी मंत्रिमंडल और मुख्यमंत्री को कार्यों की समीक्षा के लिए राजभवन में आमंत्रित कर चुकी हैं. एक बार फिर उन्होंने बुधवार को मंत्रिमंडल के सदस्यों के साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मौजूदगी में सरकार के कामकाज को परखा. मंत्रियों ने यह बताया कि अलग-अलग जिलों में प्रवास करके उन्होंने किस तरह से आम आदमी के दुख-दर्द को समझा और उसके लिए जरूरी प्रस्ताव तैयार किए. राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने मंत्रियों से बताया कि वे समय-समय पर जिलों का प्रवास करते रहें. इससे उनको आम लोगों के बीच में वास्तविक फीडबैक मिलेगा, जिससे सरकार के कामकाज में सुधार होगा.

राजभवन के गांधी सभागार में आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्यपाल आनंदीबेन पटेल के व्यक्तित्व व कृतित्व पर आधारित पुस्तक ‘प्रतिबद्धता के पदचिह्न’ का विमोचन कियाा. जिलाधिकारी सुरेंद्र नगर, गुजरात कयूर सी संपत और राज्यपाल के ओएसडी अशोक देसाई ने यह पुस्तक लिखी. इस अवसर पर प्रदेश मंत्रिमंडल के सभी सदस्यों की उपस्थिति रही.

 

Related Articles