श्रीकृष्ण जन्मभूमि बनाम शाही ईदगाह मस्जिद केस की सुनवाई टली

न्यायालय में तीन याचिकाओं पर सुनवाई होनी थी कुछ कारणों से सुनवाई टल गयी

मथुरा। श्रीकृष्ण जन्मभूमि प्रकरण को लेकर गुरुवार को न्यायालय में तीन याचिकाओं पर सुनवाई होनी थी. कुछ कारणों से गुरुवार को सुनवाई टल गयी. गुरुवार को सिविल जज सीनियर डिविजन की कोर्ट में दो अन्य याचिकाओं पर भी सुनवाई होनी थी. अब अगली सुनवाई पर न्यायालय में पक्ष और विपक्ष के अधिवक्ता अपनी दलील पेश करेंगे।

पिछले वर्ष वादी महेंद्र प्रताप सिंह ने जनपद के सिविल जज सीनियर डिविजन की कोर्ट में याचिका दाखिल करते हुए मांग रखी गई थी कि मुगल शासक औरंगजेब में उत्तर भारत में मंदिरों को तोड़कर अवैध मस्जिदों का निर्माण किया था. इसमें से प्रमुख श्री कृष्ण जन्मस्थान भी है. विवादित स्थान शाही ईदगाह मस्जिद को परिसर से हटाया जाए और कोर्ट कमिश्नर नियुक्त करके विवादित स्थान का सर्वे कराकर रिपोर्ट न्यायालय में प्रस्तुत करें. याचिका पर अगली सुनवाई में अहम फैसला होगा।

अगली सनवाई में श्री कृष्ण जन्मभूमि बनाम शाही ईदगाह मस्जिद प्रकरण को लेकर पक्ष विपक्ष अधिवक्ता न्यायालय में उपस्थित रहेंगे. वादी अधिवक्ता महेंद्र प्रताप सिंह विपक्ष अधिवक्ता मुकेश खंडेलवाल अधिवक्ता नीरज शर्मा और तनवीर अहमद न्यायालय में उपस्थित रहेंगे.ये भी पढ़ें- सीएम योगी के निर्देश का मंत्री उड़ा रहे मखौल, राज्यमंत्रियों में बढ़ी नाराजगी तो हुई सरकार की किरकिरीश्रीकृष्ण जन्मभूमि प्रकरण को लेकर जनपद के सिविल जज सीनियर डिविजन और जिला जज की कोर्ट में 1 दर्जन से अधिक याचिकाएं विचाराधीन है समय-समय पर पक्ष विपक्ष अधिवक्ता न्यायालय में उपस्थित रहकर अपनी दलीलें पेश करते आ रहे हैं।

Related Articles