सहारनपुर स्टेशन को बम से उड़ाने की धमकी से मचा हड़कंप, Email देख प्रशासन के उड़े होश

सहारनपुर: सोमवार की देर रात रेलवे सुरक्षा बोर्ड को Email पर स्टेशन को उड़ाने की सूचना मिलने से रेलवे विभाग और सहारनपुर पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया. Email पर बताया गया कि सहारनपुर रेलवे स्टेशन को बम से उड़ाने की साजिश की जा रही है. आनन-फानन में रेलवे प्रशासन और पुलिस के आलाधिकारी रेलवे स्टेशन पर पहुंचे. जहां आरपीएफ के साथ चेकिंग अभियान चलाया गया. पुलिस ने बम निरोधक दस्ता और डॉग स्क्वॉयड की मदद से स्टेशन, ट्रेनों और प्लेटफार्म पर चेकिंग की गई. हालांकि चेकिंग के दौरान कोई संदिग्ध व्यक्ति या वस्तु नहीं मिली. जिससे आरपीएफ, जीआरपी और स्थानीय पुलिस ने राहत के सांस ली है.

रेलवे सिक्योरिटी बोर्ड को ई-मेल पर सूचना मिली थी कि 4 संदिग्ध लोग सहारनपुर रेलवे स्टेशन और ट्रेनों को उड़ाने की साजिश कर रहे हैं. मेल के जरिए एक युवक ने बताया कि उसने 4 संदिग्ध लोगों को सहारनपुर रेलवे स्टेशन पर धमाका करने की योजना बनाते हुए सुना है. चारों युवक ट्रेनों और रेलवे स्टेशन को उड़ाने की साजिश कर रहे हैं. वे कभी भी स्टेशन पर घटना को अंजाम दे सकते हैं. जिसके चलते सोमवार की देर रात एसपी सिटी राजेश कुमार, आरपीएफ और जीआरपी समेत भारी फोर्स के साथ मौके पर पहंचे. जहां उन्होंने बम निरोधक दस्ता, डॉग स्क्वॉयड टीम की मदद रेलवे स्टेशन पर चेकिंग की. ट्रेनों में यात्रियों के सामान समेत ट्रेन के डिब्बों की भी तलाशी ली गई. इस दौरान यात्रियों में भी अफरा-तफरी का माहौल बना रहा. वहीं, पुलिस ने संदिग्ध लोगों से पूछताछ कर आईडी फ्रूफ भी चेक किए.

एसएसपी आकाश तोमर ने बताया कि रेलवे स्टेशन को उड़ाने की सूचना मिलते ही पुलिस को अलर्ट कर दिया गया. आरपीएफ और जीआरपी समेत स्थानीय पुलिस को चौकन्ना रहने के आदेश दिए गए. स्टेशन पर हर संदिग्ध से पूछताछ की जा रही है. रेलवे स्टेशन और आसपास के इलाकों पर सीसीटीवी कैमरे से भी नजर रखी जा रही है. ये किसी की शरारत है या सच्चाई. इस पहलू पर भी जांच की जा रही है.

दरअसल, सहारनपुर रेलवे स्टेशन को उड़ाने की धमकी मिलने का यह पहला मामला नहीं है. इससे पहले भी कई बार स्टेशन को उड़ाने की धमकियां मिल चुकी है. जहां पुलिस कई संदिग्धों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है.

Related Articles