सिंधू और सात्विकसैराज-चिराग की हार के साथ भारतीय चुनौती समाप्त

बाली । ओलम्पिक कांस्य पदक विजेता भारत की पीवी सिंधू और सात्विकसैराज रेन्किरेड्डी-चिराग शेट्टी की पुरुष युगल में हार के साथ को इंडोनेशिया ओपन 2021 बैडमिंटन टूर्नामेंट में भारतीय चुनौती समाप्त हो गयी।
सिंधू को महिला एकल सेमीफाइनल में थाईलैंड की रत्चानोक इंतानोन से तीन गेमों के संघर्ष में हार का सामना करना पड़ा। तीसरी सीड सिंधू को दूसरी सीड इंतानोन ने पहला गेम हारने के बाद शानदार वापसी करते हुए 54 मिनट में 15-21, 21-9, 21-14 से हराया और फ़ाइनल में जगह बना ली। भारतीय खिलाड़ी ने पहला गेम जीत लिया लेकिन दूसरे गेम में वह समर्पण कर गयीं। निर्णायक गेम में थाई खिलाड़ी ने 4-4 की बराबरी के बाद लगातार बढ़त बनाये रखते हुए जीत अपने नाम की।
सिंधू के लिए यह लगातार तीसरा टूर्नामेंट है जिसमें उन्हें हार का सामना करना पड़ा है। इससे पहले वह इंडोनेशिया मास्टर्स में टॉप सीड जापान की अकाने यामागुची से सेमीफाइनल में पराजित हो गयी थीं जबकि उससे पहले सिंधू को फ्रेंच ओपन में जापान की सयाका ताकाहाशी से हार का सामना करना पड़ा था। उससे पहले सिंधू डेनमार्क ओपन के चर्टरफाइनल में कोरिया की खिलाड़ी से हार गयी थीं। इस हार के बाद सिंधू का इंतानोन के खिलाफ 4-7 का करियर रिकॉर्ड हो गया है।
सिंधू की हार के बाद सात्विकसैराज-चिराग को शीर्ष वरीय जोड़ी इंडोनेशिया के मार्कस फेरनाल्डी गिदोन और केविन संजय सुकमुलजो ने 44 मिनट में 21-16, 21-18 से पराजित कर दिया और फ़ाइनल में पहुंच गए।

Related Articles