Russia-Ukraine वार के बीच तुर्की शिखर सम्मेलन में यूक्रेनी सांसद ने रूसी प्रतिनिधि की जमकर पिटाई, देखें Video

नई दिल्ली। पिछले 15 महीनों से जारी रूस और यूक्रेन युद्ध के बीच सोशल मीडिया पर एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है। इस वीडियो में यूक्रेनी सांसद ओलेक्जेंडर मारिकोव्स्की को एक रूसी प्रतिनिधि को घूंसा मारते हुए देखा जा सकता है। यह वीडियो तुर्की की राजधानी अंकारा में गुरुवार को आयोजित एक सम्मेलन की बताई जा रही है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, यह घटना गुरुवार को ब्लैक सी इकोनॉमिक कोऑपरेशन (PABSEC) की संसदीय सभा की 61वीं महासभा के दौरान हुई। इस सम्मेलन में ब्लैक सी रीजन के देश आर्थिक, तकनीकी और सामाजिक स्तर पर बहुपक्षीय और द्विपक्षीय संबंधों को बेहतर बनाने के मकसद से जुटे थे।

सांसद के हाथों से छीना यूक्रेन का झंडा
यूक्रेनी सांसद ओलेक्ज़ेंडर मारिकोवस्की ने वीडियो क्लिप को अपने फेसबुक अकाउंट पर भी पोस्ट किया है। वहीं एडवोकेट इब्राहिम जेदान ने ट्वीट किया कि रूस के प्रतिनिधि ने अंकारा (तुर्की) में ब्लैक सी इकोनॉमिक कम्युनिटी इवेंट में हाथापाई की।

उन्होंने जबरन सांसद मारिकोवस्की के हाथों से यूक्रेन का झंडा छीन लिया। वह वास्तव में उस पंच के हकदार थे। शिखर सम्मेलन के दौरान रूसी प्रतिनिधि को मारिकोवस्की के पास जाते हुए देखा जा सकता है, जो अपने देश का झंडा पकड़े हुए थे। उनके पास पहुंचकर रूसी प्रतिनिधि ने मारिकोवस्की के हाथों से जबरन झंडा ले लिया। इसके बाद मारिकोवस्की ने झंडा लेने के लिए रूसी प्रतिनिधि के चेहरे पर घूंसा मारा।

Related Articles