यूपी निकाय चुनाव 2023: सीतापुर में सपा प्रत्याशी ने चुनाव आयोग से लगाई सुरक्षा की गुहार, जानें मामला

सीतापुर। सीतापुर पालिकाध्यक्ष पद की सपा उम्मीदवार रश्मि जायसवाल ने प्रशासन से लेकर राज्य निर्वाचन आयोग तक पुनः पत्र लिखकर अपनी सुरक्षा की गुहार लगाई है। सपा प्रत्याशी ने कहा कि उनके खिलाफ चुनाव मैदान मंे उतरी कई महिला प्रत्याशियों के पारिवारीजन और समर्थक आपराधिक व दबंग प्रवृत्ति के हैं, इन लोगों से उन्हें अपनी जान-माल का खतरा है।

सपा प्रत्याशी ने कहा कि उनकी समाज में बढ़ती लोकप्रियता और चुनाव में मिल रहे व्यापक जन समर्थन से उनके विरूद्ध चुनाव लड़ रहीं महिला प्रत्याशियों के समर्थक और पारिवारीजन काफी बौखलायें हुये है। वे लोग किसी भी क्षण उन पर प्रचार के दौरान जानलेवा हमला करा सकते है। सपा प्रत्याशी ने शहरी निकाय क्षेत्र सीतापुर में स्वतंत्र, निष्पक्ष व शांतिपूर्ण मतदान सुनिश्चित करने के लिए आयोग से सख्त कदम उठाये जाने की मांग की है।

उन्होनें कहा कि शासन सत्ता के इशारे पर भाजपा प्रत्याशी के पक्ष में अराजक तत्व मतदान के दौरान बूथों पर गड़बड़ी फैला सकते है, जिससे चुनाव की शुचिता, निष्पक्षता और पारदर्शिता प्रभावी हो सकती है। उन्होनें समस्त पोलिंग बूथों पर बाहरी पुलिस फोर्स की ड्यूटी लगाये जाने की भी मांग की है।

उनका कहना है कि वे राज्य निर्वाचन आयोग से लेकर प्रशासन तक कई बार अपनी सुरक्षा को लेकर गुहार लगा चुकी है। इसके बावजूद भी अभी तक उन्हें प्रशासन व आयोग की ओर से सुरक्षा व्यवस्था मुहैया नहीं कराई गयी। उन्होंने प्रशासन व आयोग से तत्काल सुरक्षा उपलब्ध कराये जाने की मांग की है।

Related Articles