कुशीनगर: बाजू पट्टी गांव में लगी भीषण आग, दो मासूम बच्चे समेत तीन की जलकर मौत, दर्जनों घर जलकर राख

मंसाछापर/कुशीनगर। जिले के जटहा बाजार थाना क्षेत्र के बाजू पट्टी गाँव में मंगलवार की दोपहर में लगी भीषण आग ने दर्जनों रिहायशी घरों को जलाकर राख बना दिया। इस अग्निकाण्ड में दो मासूम बच्चों समेत एक 60 वर्षीय व्यक्ति की जल कर मृत्यु हो गयी है। आग की लपटें इतनी भयानक थीं कि घर के सामानों को निकाला नहीं जा सका जिसके कारण सब कुछ पल भर में राख हो गयी। मौके पर पहुँची दमकल से आग को नियन्त्रण करने में पुलिस के जवानों की मौजूदगी रही।

ग्रामीणों के अनुसार गाँव के बाजार टोला निवासी महेश चौहान के घर दोपहर करीब एक बजे अज्ञात कारण से लग गयी आग ने फूस की झोपड़ी में पकड़ ली और देखते देखते पास पड़ोस की झोपड़ियाँ आग की चपेट में आ गयीं और करीब 60 से ऊपर रिहायशी झोपड़ियाँ जलकर राख हो गयीं। गाँव के बाजार टोला में पश्चिमी छोर से लगी आग पूरब और दक्षिण तक के घरों को अपने जद में ले लिया।

बताया जा रहा है कि घर के अन्दर रखे गैस सिलिंडरों के फटने से आग ने विकराल रूप धारण कर लिया जिसकी वजह से लोगों ने गाँव के बाहर अपनी अपनी बाइकें चार पहिया वाहनों को गाँव के पश्चिम तरफ खाली रहे खेतों में सुरक्षित स्थान देख खड़े रखे। मौके पर एसडीएम सदर पड़रौना व सीओ सदर पड़रौना भी जमीन रहे और एहतियातन जन सुरक्षा में लगे रहे। समाचार लिखे जाने तक जले घरों की संख्या व नुकसान का आँकलन नहीं किया जा सका था।

Related Articles