उद्घाटन से पहले ही वंदे भारत ट्रेन पर पथराव

विशाखापत्तनम : आंध्र प्रदेश (Andhra Pradesh) के विशाखापट्टनम शहर (Visakhapatnam city) में बुधवार को रखरखाव के दौरान वंदे भारत ट्रेन (Vande Bharat train) पर पथराव (Stone pelting) किया गया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाने वाले हैं. पथराव से विशाखापट्टनम में कांचरापलेम के पास वंदे भारत एक्सप्रेस के एक कोच का शीशा क्षतिग्रस्त हो गया. यह घटना हावड़ा से न्यू जलपाईगुड़ी को जोड़ने वाली ट्रेन पर पत्थर फेंके जाने के एक हफ्ते बाद हुई.
डिविजनल रेलवे मैनेजर (डीआरएम) अनूप कुमार सेतुपति के मुताबिक कि वंदे भारत ट्रेन जब मेंटेनेंस और ट्रेन चलाने के लिए विशाखापत्तनम पहुंची तो कुछ अज्ञात लोगों ने विशाखापत्तनम स्टेशन में उस पर पथराव किया. डिविजनल रेलवे मैनेजर ने कहा कि वे सीसीटीवी फुटेज की जांच कर रहे हैं और रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) आरोपी लोगों की तलाश कर रहा है. यह एक बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण घटना थी. कांचरापलेम के पास कुछ अज्ञात व्यक्तियों द्वारा कोच पर पथराव करने के बाद एकदम नई वंदे भारत ट्रेन के कोच के शीशे टूट गए. हम सीसीटीवी कैमरों की जांच कर रहे हैं. हमारी आरपीएफ पुलिस उन्हें खोज रही है. एक बार जब वे पकड़ लिए जाएंगे तो उन्हें दंडित किया जाएगा.
डीआरएम ने कहा, रेलवे जनता के ईमानदारी के पैसे से है. मैं उन लोगों से अपील करता हूं जो इस तरह के काम नहीं करते हैं. खिड़की के शीशे की कीमत एक लाख के आसपास आंकी गई है. इससे पहले 2 जनवरी को मालदा के पास हावड़ा से न्यू जलपाईगुड़ी को जोड़ने वाली ट्रेन पर पत्थर फेंके जाने से वंदे भारत एक्सप्रेस की खिड़की के शीशे टूट गए थे. 3 जनवरी को हुए दूसरे हमले के एक दिन बाद, दार्जिलिंग के फांसीदेवा क्षेत्र के पास दो डिब्बों पर कथित तौर पर पथराव के बाद वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन की दो खिड़कियों के शीशे क्षतिग्रस्त हो गए थे.

Related Articles