लडकियो ने कांस्य तो लडको ने सिल्वर जीता

विशाखापत्तनम में आयोजित मिनी राष्ट्रीय रोलबाल चैम्पियनशिप में उत्तर प्रदेश की बालिका टीम ने तृतीय स्थान पर रहकर कांस्य पदक हांसिल किया जबकि बालक टीम ने उपविजेता के तौर पर सिल्वर पदक पर कब्जा जमाया।
गौरतलब है कि गत 16 दिसंबर से 18 दिसंबर तक विशाखापत्तनम के वोडा स्पोर्ट्स ग्राउंड पर 12वी मिनी राष्ट्रीय रोलबॉल प्रतियोगिता आयोजित की गई। जिसमे बालक और बालिका वर्ग में उत्तर प्रदेश सहित कई टीमों ने प्रतिभाग किया। उत्तर प्रदेश टीम के कोच आदित्य बाजपेई ने बताया कि प्रतियोगिता में उत्तर प्रदेश की लड़कियों ने क्वार्टर फाइनल में वाराणसी की मिसिका, तनिष्का और लखनऊ की आद्या, सर्वज्ञा, और सुगंधा के बेहतरीन खेल की बदौलत पुणे अकादमी को 6~1 से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया। केरला की टीम से 5~2 से हारकर उत्तर प्रदेश की टीम को तीसरे स्थान पर रहकर कांस्य पदक से संतोष करना पड़ा। लडको की टीम को भी राजस्थान से 3~1 से हारकर उपविजेता से ही संतोष करना पड़ा। रोलबाल स्पोर्ट्स एसोसिएशन ऑफ लखनऊ के पदाधिकारी मनोज वर्मा, मंजू श्रीवास्तव, डॉ अभय सिंह, प्रकाश मिश्रा, लक्ष्मी, अपर्णा, विनीत, पी एन गिरी, शैलेश, रश्मि, विकास, मनीष व कोच नीरज श्रीवास्तव ने उत्तर प्रदेश टीम के सभी खिलाड़ियों को बधाई दी।
रोलबाल स्पोर्ट्स एसोसिएशन ऑफ लखनऊ के अध्यक्ष मनोज वर्मा के अनुसार आगामी 25 और 26 दिसंबर को लखनऊ के चौक स्टेडियम में सीनियर स्टेट रोलबाल चैम्पियनशिप का आयोजन किया जा रहा है, जिसमे उत्तर प्रदेश के 20 से ज्यादा नगरों की टीमें प्रतिभाग करेंगी। इसी के साथ 27 से 30 दिसंबर तक जयपुर में होने वाली सब जूनियर राष्ट्रीय रोलबाल प्रतियोगिता के लिए भी उत्तर प्रदेश टीम का दो दिवसीय प्रशिक्षण शिविर चौक स्टेडियम स्थित बहुउद्देशीय हाल में आयोजित किया जा रहा है। शिविर में कोच नीरज श्रीवास्तव की देखरेख में उत्तर प्रदेश टीम की काव्या बाजपेई, श्री, सुभिका, और शानवी व श्रेयांश भाग लेंगे।

Related Articles