पीएम मोदी पांच सितंबर को राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता शिक्षकों से करेंगे बातचीत

द्रौपदी मुर्मु शिक्षकों को देंगी राष्ट्रीय पुरस्कार

नई दिल्ली, एजेंसी। शिक्षक दिवस के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को शाम 4:30 बजे 7 लोक कल्याण मार्ग पर ‘नेशनल अवार्ड्स टू टीचर 2022’ के विजेताओं के साथ बातचीत करेंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) के अनुसार, शिक्षकों को राष्ट्रीय पुरस्कार का उद्देश्य देश के कुछ बेहतरीन शिक्षकों के अद्वितीय योगदान का जश्न मनाना और उनका सम्मान करना है, जिन्होंने अपनी प्रतिबद्धता और कड़ी मेहनत से न केवल स्कूली शिक्षा की गुणवत्ता में सुधार किया है, बल्कि लेकिन अपने छात्रों के जीवन को भी समृद्ध किया है। शिक्षकों को राष्ट्रीय पुरस्कार प्राथमिक और माध्यमिक विद्यालयों में कार्यरत मेधावी शिक्षकों को सार्वजनिक मान्यता प्रदान करता है। इस वर्ष पुरस्कार के लिए देश भर से 45 शिक्षकों का चयन एक कठोर और पारदर्शी आनलाइन तीन चरणों की प्रक्रिया के माध्यम से किया गया है।

द्रौपदी मुर्मु शिक्षकों को देंगी राष्ट्रीय पुरस्कार
राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु 5 सितंबर को शिक्षक दिवस के अवसर पर चयनित पुरस्कार विजेताओं को ‘नेशनल अवार्ड्स टू टीचर 2022’ प्रदान करेंगी।
चयनित शिक्षक हिमाचल प्रदेश, हरियाणा, पंजाब, महाराष्ट्र और तेलंगाना सहित अन्य क्षेत्रों से हैं। यह कार्यक्रम नई दिल्ली के विज्ञान भवन में आयोजित किया जाएगा और शिक्षा मंत्रालय के दूरदर्शन और स्वयं प्रभा चैनलों पर इसका सीधा प्रसारण किया जाएगा।शिक्षा मंत्रालय कठोर पारदर्शी और आनलाइन तीन चरणों वाली चयन प्रक्रिया के माध्यम से चुने गए देश के सर्वश्रेष्ठ शिक्षकों को पुरस्कार प्रदान करने के लिए हर साल 5 सितंबर को विज्ञान भवन में एक समारोह का आयोजन करता रहा है। शिक्षकों को राष्ट्रीय पुरस्कार देने का उद्देश्य देश में शिक्षकों के अद्वितीय योगदान का जश्न मनाना और उन शिक्षकों को सम्मानित करना है जिन्होंने अपनी प्रतिबद्धता और उद्योग के माध्यम से न केवल स्कूली शिक्षा की गुणवत्ता में सुधार किया है बल्कि अपने छात्रों के जीवन को भी समृद्ध किया है।

Related Articles