स्ट्रेचर न मिलने से जमीन पर लेटने को मजबूर हो रहे मरीज 

स्वस्थ्य सेवाएं देने में योगी सरकार फेल या फिर स्वास्थ्य कर्मचारियों की घोर लापरवाही

प्राभकर पाण्डेय
फतेहपुर।जिला अस्पताल की अव्यवस्था एवं योगी सरकार की उपलब्धियों की पोल खोलती तस्वीर देखने को तब मिली जब स्ट्रेचर न होने के कारण एक बृद्ध महिला को जिला अस्पताल के सामने ही घण्टो जमीन पर लेटना पड़ा ।
    बताते चले कि प्रदेश की योगी सरकार स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर काफी सजग एवं सख्त हैं।फिर भी स्वास्थ्य सेवाएं सही प्रकार से नही मिल पा रही हैं।या ये माना जाय कि सरकार स्वास्थ्य सेवाएं नही दे पा रही हैं।सिर्फ उपलब्धि गिनाने का काम किया जा रहा हैं।
    बताते चले कि कई सरकारें आई गयी लेकिन जिला अपस्पताल की व्यवस्थाओं में कोई सुधार नहीं हुआ। आज भी उपचार के लिए आने वाले मरीजों को समय पर स्ट्रेचर तक नहीं मिलता है। कुछ ऐसा ही नजारा शुक्रवार की सुबह जिला अस्पताल में देखने को मिला। जब हुसैनगंज थाना क्षेत्र के ग्राम छोटी पहनी निवासी नीरज अपनी बीमार वृद्ध माँ केवलपति को उपचार के लिए लेकर आया तो गेट पर ही उसे एक घन्टें तक जमीन पर लिटाये रखना उसकी बेबसी और जिला चिकित्सालय की अव्यवस्था के साथ-साथ सरकार की उपलब्धियों की पोल खोलती रही।ये तस्बीर यही गवाही देती है कि स्वास्थ्य सेवाएं देने में योगी सरकार फेल हैं ,या फिर जिला अस्पताल के कर्मचारियों की घोर लापरवाही।

Related Articles