आज डॉक्टरों की हड़ताल, कई अस्पतालों में ओपीडी रहेंगे बंद, नीट-पीजी की काउंसलिंग में देरी से नाराज

नई दिल्ली । नीट पीजी 2021 काउंसलिंग आयोजित करने में हर बार हो रही देरी के खिलाफ डॉक्टरों के कई संगठनों ने देशभर में हड़ताल करने का ऐलान कर दिया है। फेडरेशन ऑफ रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन ने 27 नवंबर से पूरे देश में हड़ताल करने की अपील की है। अपनी घोषणा में देशभर के डॉक्टरों को शनिवार से ओपीडी सेवाओं से दूर रहने के लिए कहा है।
डॉक्टरों के एसोसिएशन नीट पीजी काउंसलिंग हो रही देरी का विरोध कर रहे हैं। फोर्डा की ओर से कहा गया है कि हम इस मामले में सुप्रीम कोर्ट की तरफ पॉजिटिव रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं। सुप्रीमकोर्ट नीट परीक्षा में ओबीसी के लिए  27 प्रतिशत और इडब्लूएस के लिए 10 प्रतिशत आरक्षण देने के केंद्र सरकार औप मेडिकल काउंसिलिंह समिति की अधिसीचनाओं के खिलाफ सनवाई कर रहा है।
फोर्डा ने अपने पत्र में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री को बताया, अगर कोई सकारात्मक प्रतिक्रिया नहीं मिलती है, तो हमें अपना विरोध प्रदर्शन तेज करने के लिए मजबूर होना पड़ेगा। इस बीच, देश भर के विभिन्न आरडीए अपनी बैठकों में बनी आम सहमति के आधार पर निर्णय ले रहे हैं।
लेडी हार्डिंग मेडिकल कॉलेज के रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन (आरडीए), राम मनोहर लोहिया अस्पताल के आरडीए और वर्धमान महावीर मेडिकल कॉलेज के आरडीए ने कल से दिल्ली में ओपीडी बंद करने की घोषणा की है

Related Articles