Ateeq-Ashraf 2023: अपराध की दुनिया की बंद किताब था अतीक-अशरफ को उड़ाने वाला शूटर सनी सिंह, अब खुल रहे पन्ने

जालौन। प्रयागराज में माफिया अतीक अहमद और अशरफ को मौत के घाट उतारने वाले तीन शूटरों में से एक सनी सिंह के अपराध का कनेक्शन यूपी के कई जिलों से मिल रहा है। वहीं, जालौन में भी सनी की क्राइम हिस्ट्री जुड़ी हुई है। वर्ष 2019 में वह अपने एक साथी के साथ स्कार्पियो गाड़ी लूटकर भाग रहा था। इसी दौरान कदौरा पुलिस से उसकी मुठभेड़ हुई भी थी।

दरअसल, प्रयागराज में दिल दहलाने वाले हत्याकांड को अंजाम देने वाले तीन शूटरों में सनी का नाम भी शामिल था। बड़े माफिया बनने की चाहत में सनी ने कई अपराधों को जन्म दिया। कम उम्र में सनी का आपराधिक रिकॉर्ड कई जिलों से खंगाला जा रहा है। वही, जालौन में भी 2019 में उसने सरेआम पुलिस के ऊपर कई राउंड फायरिंग की थी जिसके बाद उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया था 4 महीने पूरे जेल में सलाखों की हवा खाने के बाद सनी को जमानत पर रिहा कर दिया गया था।

पुलिस के साथ हो चुकी है मुठभेड़, बरसाईं थी गोलियां
माफिया अतीक अहमद व उसके भाई अशरफ की पुलिस कस्टडी में गोलियों से भूनकर हत्या कर पूरे देश में सनसनी फैलाने वाले शूटर सनी सिंह के अपराध के पन्ने अब धीरे-धीरे खुल रहे है। जालौन पुलिस के रिकार्ड में भी सनी सिंह पेशेवर अपराधी के तौर पर दर्ज है। 17 जून 2019 को हमीरपुर के जलालपुर के पास से सनी सिंह ने अपने दो साथियों के साथ एक स्कार्पियो गाड़ी लूटी थी।

गाड़ी के नंबर प्लेट में मिट्टी लगाकर साथियों समेत वह गाड़ी लेकर कदौरा की तरफ आ रहा था। इस दौरान पुलिस और सनी की मुठभेड़ हुई जिसमें सनी ने पुलिस के ऊपर कई राउंड फायरिंग करनी शुरू कर दी। मौके से सनी स्कॉर्पियो छोड़ वहां से भाग खड़ा हुआ लेकिन 7 दिन बाद पुलिस के हाथ उसके गिरेबान तक पहुंच गए।

4 महीने की जेल काटने के बाद, जमानत पर रिहा हुआ
स्कॉर्पियो गाड़ी लूटकर भाग रहे सनी सिंह की मुठभेड़ 112 की टीम के साथ हुई। पुलिस ने उसे रोकने की कोशिश की तो सनी सिंह व उसके साथी पुलिस टीम की तरफ फायरिंग करते हुए भाग जाने में सफल हो गए थे, लेकिन गाड़ी छूट गई थी। पुलिस ने गाड़ी जब्त कर ली।

बदमाशों की पहचान होने के बाद पीआरवी में तैनात सिपाही ज्ञान प्रकाश ने सनी सिंह व उसके साथियों के विरुद्ध हत्या की कोशिश की धारा में मुकदमा दर्ज कराया था। सात दिन बाद पुलिस ने इस मामले में कुरारा निवासी सनी सिंह उर्फ पुराने ठाकुर व उसके दो साथियों रवि प्रधान व हीरु निवासी कुरारा जनपद हमीरपुर को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। करीब 4 महीने सनी सिंह उरई जेल में रहा और फिर जमानत पर उसे रिहा कर दिया गया।

Related Articles