मुठभेड़ के बाद नंदू गैंग के चार बदमाश पकडे गए,जफगढ़ में गैंगवार में युवक की हत्या में थे शामिल

द्वारका जिले की स्पेशल स्टाफ ने नजफगढ़ में टिंकू खरब की हत्या करने वाले कपिल सांगवान उर्फ नंदू गैंग के चार बदमाशों को मुठभेड़ के बाद पकड़ लिया। पकड़े गए दो बदमाश नाबालिग हैं। मुठभेड़ के दौरान बदमाशों की ओर से चलाई गई गोली से एक पुलिसकर्मी बाल बाल बच गया। गोली उसके बुलेटप्रूफ जैकेट पर लगी।

बदमाशों के कब्जे से पुलिस ने चार पिस्टल और नौ कारतूस बरामद किए हैं। पुलिस ने उस पिस्टल को भी बरामद कर लिया है, जिससे टिंकू की हत्या की गई थी। गिरफ्तारी के समय तीनों बदमाश विरोधी गैंग के एक अन्य बदमाश की हत्या के इरादे से जा रहे थे।

द्वारका जिले के अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त विक्रम सिंह ने बताया कि गिरफ्तार दो बदमाशों की पहचान सोनीपत हरियाणा निवासी सौरव(18) और खडख़ड़ी नाहर, नजफगढ़ निवासी विनय(24) के रूप में हुई है। जबकि नाबालिगों की उम्र 17 और 16 साल है। 17 साल के नाबालिग का छावला इलाके में हुई एक हत्या के मामले में भी तलाश थी।

27 सितंबर को बदमाशों ने खेड़ामोड़ पर मुंडेला कलां के रहने वाले टिंकू खरब की गोली मारकर हत्या कर दी थी। वह अपनी कार से नजफगढ़ की ओर आ रहा था। बाबा हरिदास नगर थाना पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर जांच शुरू की। जांच के दौरान गैंगवार की बात सामने आने पर जिले की स्पेशल स्टाफ निरीक्षक नवीन कुमार के नेतृत्व में छानबीन शुरू की।

जांच के दौरान पुलिस ने घटनास्थल के आस पास के करीब सौ से ज्यादा सीसीटीवी कैमरे की जांच की। साथ ही पुलिस ने कई जगहों पर अपने मुखबिर तैनात किए। सूचनाओं पर पुलिस ने दिल्ली व एनसीआर के कई जगहों पर दबिश दी। बृहस्पतिवार तड़के टिंकू के हत्या में शामिल चार बदमाशों के झरोदा कलां गांव की ओर आने की जानकारी पुलिस को मिली। गंदा नाला के पास पुलिस ने घेराबंदी कर दी।

वहां पहुंचे बदमाशों को पुलिस ने आत्मसमर्पण करने के लिए कहा लेकिन दो बदमाशों ने पिस्टल निकालकर पुलिस टीम पर गोली चला दी। बदमाशों की चलाई गोली एएसआई उमेश की बुलेट प्रूफ जैकेट पर लगी और वह बाल बाल बच गया। पुलिस ने भी जवाबी फायरिंग में तीन राउंड गोली चलाई और चारों बदमाशों को दबोच लिया।

जांच में पता चला कि पकड़े गए दो बदमाश नाबालिग हैं। शुरूआती जांच में पता चला कि पकड़े गए बदमाश कपिल सांगवान उर्फ नंदू गैंग के बदमाश हैं। बदमाशों ने पूछताछ में बताया कि टिंकू खरब की हत्या गैंगवार में की गई है। उन्होंने बताया कि गिरफ्तारी के समय वह विरोधी गैंग के बदमाशों की हत्या करने के इरादे से जा रहे थे।

 

 

 

Related Articles