Chardham Yatra- ऋषिकेश से 135 वाहनों में 4050 श्रद्धालु रवाना

Chardham Yatra- प्रत्येक वर्ष चारधाम यात्रा संचालित करने वाली संयुक्त रोटेशन यात्रा व्यवस्था समिति के तत्वावधान में गुरुवार को ऋषिकेश से यात्रा का औपचारिक शुभारंभ किया गया। इस मौके पर 135 वाहनों में 4050 श्रद्धालुओं को चारधाम के लिए रवाना किया गया। प्रदेश के वित्त एवं शहरी विकास मंत्री डॉ. प्रेमचंद अग्रवाल, हंस फाउंडेशन संस्थापक माता मंगला और भोले महाराज, पूर्व नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह, निवर्तमान मेयर अनिता ममगांई ने संयुक्त रूप से बसों को हरी झंडी दिखाई।

इस मौके पर क्षेत्रीय विधायक एवं मंत्री डाॅ. प्रेमचंद अग्रवाल ने उत्तराखंड आगमन पर सभी चारधाम यात्रियों का स्वागत करते हुए उनकी सभी मनोकामनाएं पूर्ण होने की भगवान से प्रार्थना की। उन्होंने कहा कि पिछले वर्ष के रिकॉर्ड इस बार चारधाम यात्रा में टूटने जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि इसके लिए राज्य सरकार पूरी तरह से तैयार है। इसकी प्रतिदिन मॉनिटरिंग की जा रही है। उन्होंने बताया कि सभी सम्बन्धित विभागीय अधिकारियों को कहा गया है कि चारधाम यात्रा में लगे सभी वाहनों की फिटनेस पर विशेष ध्यान दिया जाए। बिना फिटनेस वाली गाड़ी के संज्ञान में आने पर कठोर कार्रवाई की जाएगी।

Chardham Yatra- also read-New delhi news-परिवार की पांचों सीटें हारेगी सपा, नहीं खुलेगा खाता : आदित्यनाथ

उन्होंने कहा कि सभी यात्रियों का रजिस्ट्रेशन किया जाए, सरकार के पास सभी यात्रियों का पूरा रिकॉर्ड होना चाहिए। डाॅ. अग्रवाल ने कहा कि चारधाम यात्री हमारे मेहमान हैं और हमारी संस्कृति अतिथि देवो भवः की है। अतिथियों का सत्कार हमारा कर्तव्य होना चाहिए। यात्रियों के साथ किसी तरह की दिक्कतें न हो, इसका ख्याल भी पूरी तरह से किया गया है। सोशल मीडिया के जरिए भी यात्रियों को जागरूक किया जा रहा है।

Related Articles