तेलुगु सिनेमा के मशहूर अभिनेता कृष्णा का निधन

हैदराबाद। तेलुगु सिनेमा के दिग्गज अभिनेता एवं कांग्रेस पार्टी के पूर्व सांसद घट्टामनेनी शिवराम कृष्णा का मंगलवार तड़के यहां एक निजी अस्पताल में निधन हो गया। उनके इलाज के दौरान शरीर के विभिन्न अंगों के काम नहीं करने की वजह से निधन उनका निधन हो गया। वह 79 वर्ष के थे।
श्री कृष्णा के परिवार में बेटा और अभिनेता महेश बाबू और बेटियां पद्मावती, मंजुला और प्रियदर्शिनी हैं। इस साल 28 सितंबर को उनकी पहली पत्नी इंदिरा देवी का निधन हुआ। उनकी दूसरी पत्नी विजया निर्मला का 2019 में निधन हो गया था।
श्री कृष्णा तेलुगु सिनेमा के सुपरस्टार महेश बाबू के पिता हैं। सोमवार तड़के दिल का दौरा पड़ने के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां चिकित्सकों ने उन्हें कुछ समय वेंटिलेटर पर भी रखा।
अस्पताल के सूत्रों ने बताया कि विशेषज्ञों का एक दल कृष्णा का इलाज कर रहा था। अभिनेता ने आज सुबह चार बजे अंतिम सांस ली। उनका पार्थिव शरीर को एक घंटे में अस्पताल से उनके नानकरंगुडा स्थित आवास पर ले जाया जायेगा। बाद में दिवंगत अभिनेता को श्रद्धांजलि देने के लिए उनके शव को गाचीबोवली स्टेडियम ले जाया जाएगा।
अस्पताल के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक डॉ गुरु एन रेड्डी ने एक बुलेटिन में कहा कि पिछले 24 घंटों में श्री कृष्णा की स्थिति बेहद गंभीर थी। उन्होंने कहा कि श्री कृष्णा के शरीर के विभिन्न अंगों ने काम करना बंद कर दिया मस्तिष्क में गंभीर चोट के कारण वह उससे उबर नहीं पाए। उन्होंने कहा कि परिवार के सदस्यों और सभी सलाहकारों के साथ देर शाम उन्हें अंतिम क्षणों को दर्द रहित रखने का निर्णय लिया गया।
पूर्व उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू, तेलंगाना की राज्यपाल डॉ तमिलिसाई सौदर्यराजन, मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव, आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाई एस जगन मोहन रेड्डी, केंद्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी और तेलुगु देशम पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष
एन चंद्रबाबू नायडू ने कृष्णा के निधन पर शोक व्यक्त किया।
सुपरस्टार रजनीकांत ने एक ट्वीट में कहा कि कृष्णा गारू का निधन तेलुगु फिल्म उद्योग के लिए एक बहुत बड़ी क्षति है। उनके साथ तीन फिल्मों में काम करना हमेशा याद रहेंगी, जिन्हें मैं हमेशा संजो कर रखूंगा। उनके परिवार के प्रति मेरी
हार्दिक संवेदना, भगवान उनकी आत्मा को शांति दें।
देश भर से विभिन्न फिल्मी हस्तियों, राजनीतिक गणमान्य व्यक्तियों और लाखों प्रशंसकों ने श्री कृष्णा के निधन पर शोक व्यक्त किया है।
उन्होंने अपने पांच दशक के फिल्मी करियर में 350 से अधिक फिल्मों में काम किया था। श्री कृष्णा का जन्म 31 मई, 1943 को आंध्र प्रदेश के गुंटूर जिले के बुरिपलेम में घट्टामनेनी राघवय्या चौधरी और नागरत्नम्मा के घर हुआ था।

Related Articles