जीएसटी दरों में बढ़ोतरी को लेकर अखिलेश यादव ने किया ट्वीट

अखिलेश ने लिखा- गई सारी तनख्वाह

लखनऊ। आज से जीएसटी (GST) दर की वृद्धि और कई खानपान की वस्तुओं पर जीएसटी लगाए जाने पर सपा मुखिया अखिलेश यादव ने बीजेपी सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने टट्वीट कर कहा है कि आम जनता पर जीएसटी की जो मार पड़ी है, उससे जनता बेदह दुखी है. उन्होंने लिखा है कि इससे जीएसटी का एक नया भाव ‘गई सारी तनख्वाह’ निकलकर सामने आया है.

बता दें कि हाल ही में चंडीगढ़ में हुई जीएसटी काउंसिल की बैठक में पैकेटबंद और लेबल वाली कई चीजों पर जीएसटी लगाने का फैसला किया गया था. जो कि 18 जुलाई यानी आज से लागू हो गई हैं. इसके बाद से महंगाई की मार झेल रहे आम आदमी की मुश्किलें और बढ़ गई हैं. कई खाद्य वस्तुओं पर आज से जीएसटी चुकाना होगा. इनमें घर-घर में इस्तेमाल होने वाली कई जरूरी वस्तुएं शामिल हैं. इससे पहले इन पर पहले जीएसटी नहीं लगाई गई थी. साथ ही कई चीजों पर जीएसटी की दर बढ़ा दी गई है.इसके चलते आज से कई खाद्य वस्तुएं महंगी हो जाएंगी. इनमें मछली, दही, पनीर, लस्सी, शहद, सूखा मखाना, सूखा सोयाबीन, मटर जैसे उत्पाद, गेहूं और अन्य अनाज तथा मुरमुरे जैसे सामान शामिल हैं. आज से इन वस्तुओं में 5 फीसदी जीएटी लगेगी.
इसी को लेकर सपा मुखिया अखिलेश यादव भाजपा सरकार पर सोशल मीडिया के जरिए जमकर बरसे हैं. उन्होंने ट्वीट कर लिखा है कि आज से आटा, दही, पनीर से लेकर ब्लेड, शार्पनर, एलईडी, इलाज, सफर सब पर GST बढ़ गई है. जीएसटी की जो मार आम जनता पर पड़ी है, उससे दुखी होकर GST का एक नया भाव-अर्थ सामने आया है…‘गयी सारी तनख़्वाह’।

Related Articles