आलूबुखारा शरबत रेसिपी है वेट लॉस के लिए बेहतरीन

आपने गर्मियों में शर्बत तो कई तरह के पिएं होंगे। हर शर्बत का अपना अलग स्वाद और पोषण होता है। ऐसे में यदि आप वेट लॉस जर्नी पर हैं, तो आपको बहुत सोच समझ कर चीज़ें खाने होती हैं, आप लापरवाही नहीं कर सकतीं। मगर आपको चिंता करने की ज़रूरत नहीं है, क्योंकि हम आपके लिए लाएं हैं आलूबुखारा का शर्बत जो आपको तरोताजा कर देगा, बिना कैलोरी की चिंता किए। एक आलूबुखारा में सिर्फ 30 कैलोरीज़ होती हैं, जो आपका वज़न नहीं बढ़ने देंगी। इसलिए, यह फल ज़रूर खाएं। अच्छी बात ये कि इसका शर्बत भी घर पर बड़ी आसानी से बन जाता है। तो चलिये फटाफट जान लेते हैं
आपके स्वास्थ्य के लिए कैसे फायदेमंद है आलूबुखारा शर्बत
1 गर्मियों में आपको ठंडा रख सकता है
गर्मियों में मिलने वाला आलूबुखारा, शरीर को ठंडा रखने में मदद करता है। इतना ही नहीं यह आपके पाचन तंत्र के लिए भी फायदेमंद है। इसकी तासीर ठंडी होती है, इसलिए यह आपको गर्मी महसूस नहीं होने देता है।
2 हृदय स्वास्थ्य के लिए फायदेमंद
यह शर्बत आपके हृदय स्वास्थ्य के लिए फायदेमंद है। इतना ही नहीं, यह आपके दिल की समस्या के जोखिम को कम करता है। यह कोलेस्ट्रॉल से लेकर आपके थायराइड लेवल तक को कम करने की क्षमता रखता है।
3 वज़न घटाने में फायदेमंद
यदि आप भी वेट लॉस जर्नी पर हैं, तो यह शर्बत आपके लिए परफेक्ट है। यह लो कैलोरी है और इसमें नेचुरल शुगर है। हमने इसमें चीनी की जगह गुड़ का इस्तेमाल किया है, जो इसे आपकी सेहत के लिए और भी फायदेमंद बनाता है।

Related Articles