वोटिंग के जरिये बचाये जा सकेंगे ‘लॉक अप’ के कैदी!

बॉलीवुड सनसनी कंगना राणावत द्वारा होस्ट किया जा रहा अलग तरह का कैप्टिव रियलिटी शो ‘लॉक अप’ इन दिनों खासी चर्चा में है। इस शो को एमएक्स प्लेयर और ऑल्ट बालाजी पर लाइव स्ट्रीम किया जा रहा है और रिलीज़ होने के 19 दिनों के अंदर ही इस शो ने 100 मिलियन व्यूज़ हासिल कर लिए हैं। शो के यूज़र एक्सपीरियन्स को इसके कॉन्टेन्ट की तरह बेमिसाल और खास बनाने के लिए, एमएक्स प्लेयर और ऑल्ट बालाजी ने अपने-अपने ऐप्स पर दो नई विशेषताएं पेश की हैं- लॉयल एवं सुपर फैंस के लिए सुपर वोटिंग और खबरी। अन्य विशेषताएं जो जल्द ही ऐप पर पेश की जाएंगी, वे हैं ऑडियंस सुझाव पोल, प्रतियोगी चैट आदि। वे एक संपूर्ण इंटरैक्टिव अनुभव के लिए अत्यधिक आकर्षक अपील बॉक्स का भी अनावरण करेंगे।
एमएक्स गेम्स और ऑल्ट बालाजी की खोज ‘प्रेडिक्शन’ दर्शकों को अनुमान लगाने और जीतने का मौका देता है। उदाहरण के लिए, जीत की सटीक भविष्यवाणी, टीम के कप्तान की भविष्यवाणी, या एलिमिनेशन की भविष्यवाणी से यूज़र्स को नियमित रूप से अंक और पुरस्कार जीतने में मदद मिलेगी। इसके परिणाम शो में घोषित किए जाएंगे। इसी तरह दर्शक ‘वोटिंग’ के जरिए शो में अपने पसंदीदा कैदियों को बचा सकते हैं।
अपील बॉक्स इंटरएक्टिविटी को बढ़ाएगा क्योंकि कैदी बुनियादी सुविधा के रूप में किसी वस्तु का अनुरोध करते हुए एक वीडियो बनाएंगे। इस वीडियो को एमएक्स प्लेयर और ऑल्ट बालाजी पर अपील के रूप में होस्ट किया जाएगा। दर्शक हर अपील का समर्थन कर सकते हैं और न्यूनतम 30,000 यूज़र्स के समर्थन वाली याचिका को स्वीकार किया जाएगा।
इंटरएक्टिविटी, यूज़र्स को उनके जुड़ाव के आधार पर सुपर फैंस में बांटती है। सुपर फैन का चुनाव दोनों कंपनियों के विवेकाधिकार और विकल्प पर निर्भर होगा, जिसमें वोटर का 1 वोट 10 वोट के बराबर होगा। ऐसे वोटर्स की पहचान एमएक्स प्लेयर और ऑल्ट बालाजी द्वारा उनके व्यूअरशिप डेटा का उपयोग करके की जाएगी और ये वोटर सुपर-वोटिंग के अलावा अपना सामान्य वोट भी दे सकेंगे। एक चयनित सुपर वोटर हर गुरुवार को एमएक्स प्लेयर और शुक्रवार को ऑल्ट बालाजी के लिए खबरी के रूप में प्रवेश करेगा।

Related Articles