व्यवसायिक भूखंड व दुकान खरीदने वालों के लिए एक मौका, मई में लखनऊ विकास प्राधिकरण करेगा ई-नीलामी

लखनऊ: व्यवसायिक भूखंड और दुकानों को खरीदने के इच्छुक लोगों के लिए लखनऊ विकास प्राधिकरण खास मौका ला रहा है. इसमें उनको बड़ी संख्या में दुकानें और भूखंड खरीदने का मौका मिलेगा. इन संपत्तियों की नीलामी होगी. इसके लिए पंजीकरण शुरू हो गया है. मई में ई-नीलामी के जरिए भूखंड और दुकानें आवंटित की जाएंगी.

लखनऊ विकास प्राधिकरण की विभिन्न योजनाओं में व्यवसायिक सम्पत्तियों की ई-नीलामी मई के दूसरे सप्ताह में की जाएगी. प्राधिकरण के उपाध्यक्ष अक्षय त्रिपाठी ने इस संबंध में आदेश जारी किए. इसके अन्तर्गत उन्होंने ई-नीलामी में प्रतिभाग करने के लिए पंजीकरण कराने के लिए लोगों को एक और मौका भी दिया है. सचिव पवन कुमार गंगवार ने बताया कि लखनऊ विकास प्राधिकरण के अन्तर्गत संचालित विभिन्न योजनाओं में व्यवसायिक सम्पत्तियों की ई-नीलामी इसमें दुकानों की 17 जनवरी 2022 को और व्यवसायिक भूखंडों की 28 जनवरी 2022 को सुबह 11 बजे से की जानी प्रस्तावित थी, लेकिन प्रदेश में आदर्श चुनाव आचार संहिता लागू होने के कारण स्थगित कर दी गई थी.

ई-नीलामी में प्रस्तावित भूखंडों में से सीजी सिटी, सीबीडी और बसंत कुंज हरदोई रोड योजना के समस्त भूखंडों को एवं व्यवसायिक भूखंड संख्या सीपी-218 विराज खंड गोमती नगर योजना को छोड़कर बाकी सभी दुकानों और भूखंडों की ई-नीलामी की जाएगी. इसमें प्रतिभाग करने के इच्छुक लोग पंजीकरण और आरक्षित दर से आगणित सम्पत्ति के मूल्य की 10 प्रतिशत ईएमडी की धनराशि 4 मई 2022 तक ऑनलाइन जमा करा सकते

उन्होंने बताया कि व्यवसायिक भूखंडों की ई-नीलामी 10 मई और दुकानों की ई-नीलामी 12 मई को की जाएगी. लखनऊ विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष अक्षय कुमार त्रिपाठी ने बताया कि नीलामी पूरी तरह से पारदर्शी होगी. इसमें किसी तरह की गड़बड़ी की कोई आशंका नहीं होगी. इसलिए ई-नीलामी की व्यवस्था की गई है.

Related Articles