अखिलेश के बयान पर डिप्टी CM का पलटवार

अखिलेश के बयान पर डिप्टी CM का पलटवार

यूपी में विधानसभा चुनाव से पहले योगी सरकार ने रविवार को कैबिनेट विस्तार किया। दूसरी तरफ, आजमगढ़ में समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने इस विस्तार पर तंज कसते हुए कहा कि यह सरकार जिस तरह से साढ़े 4 साल बाद मंत्रिमंडल का विस्तार कर रही है। इससे कुछ नहीं होने वाला है। जाति के आधार पर मंत्री बनाने से कुछ नहीं होगा। इसके लिए जातिगत मतगणना जरूरी है।

वहीं, अखिलेश के इस बयान पर यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने निशाना साधा। केशव मौर्य ने कहा कि अखिलेश यादव जी! जब भी पिछड़े और अनुसूचित जाति जनजाति वर्ग को भाजपा सम्मान देती है तो आपको तकलीफ क्यों होती है। क्या आपके घर घराने में ही सांसद, विधायक और मंत्री हो सकते हैं?

अमेरिका व बंगाल की तस्वीरें चुराकर विकास का झूठा दावा
रविवार को सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव आजमगढ़ के अतरौलिया में पूर्व मंत्री बलराम यादव की पुत्रवधू की तेरहवीं कार्यक्रम में श्रद्धांजलि देने पहुंचे थे। यहां पर अखिलेश ने यह भी कहा कि सरकार अमेरिका की एक व बंगाल की दो तस्वीरें चुराकर विकास का झूठा दावा कर रही है। जनता भाजपा को समझ चुकी है, आने वाले विधानसभा चुनाव में सपा सरकार बनाने जा रही है। अखिलेश ने कहा कि प्रदेश सरकार साढ़े चार साल से विकास का ढिंढोरा पीट रही है। जबकि हकीकत यह है कि भाजपा की साढ़े चार साल की सरकार नीचे से नंबर वन है।

अखिलेश – प्रतिनिधित्व देने का नाटक रच रही सरकार
वहीं,अखिलेश ने ट्वीट कर कहा कि यूपी की भाजपा सरकार का मंत्रिमंडल विस्तार भी एक छलावा है। साढ़े चार साल जिनका हक मारा आज उनको प्रतिनिधित्व देने का नाटक रचा जा रहा है। जब तक नए मंत्रियों के नामों की पट्टी का रंग सूखेगा तब तक तो 2022 चुनाव की आचार संहिता लागू हो जाएगी। भाजपाई नाटक का समापन अंक शुरू हो गया है।

Related Articles